Close

Under the chairmanship of District Magistrate Dr. Neeraj Khairwal, there was a meeting / detailed discussion with concerned officials in District Magistrate Room today regarding rehabilitation of shopkeepers who are being displaced in National Highway and Kichha Bypass

Publish Date : 01/07/2020
DSCN6256v

रूद्रपुर 30 जून,2020- जिलाधिकारी डा0 नीरज खैरवाल की अध्यक्षता में राष्ट्रीय राजमार्ग चैडीकरण एवं किच्छा बाईपास चैडीकरण में विस्थापित होने वाले दुकानदारो को पुनर्वास किये जाने, टाªंसपोर्ट नगर व बस अड्डा से सम्बन्धित आदि बिन्दुओं के सम्बन्ध में आज जिलाधिकारी कक्ष में सम्बन्धित अधिकारियो के साथ बैठक/विस्तृत चर्चा की गयी। बैठक में जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारियों को दिये आवश्यक दिशा निर्देश। उन्होने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग 87 के विस्तारीकरण में जो भी कार्य अमल में लाये जाने है उन कार्यो का भलि भांति प्लानिंग के उपरांत ही कार्य करें। उन्होने एनएच द्वारा विस्थापितों को मुआवजा की भी जानकारी ली। उन्होने कहा कि अधिकारी इस बात का अवश्य ध्यान रखे कि एनएच के विस्तारीकरण, बस अड्ड निर्माण, दुकानदारो का पुनर्वास व ट्रांसपोर्ट नगर निर्माण की जद में आनेवाले लोगों का सर्वे कर उनकी व्यवस्था अस्थाई रूप करायी जाय ताकि किसी भी लोगों को परेशानी न हो। जिलाधिकारी ने एनएच के पीडी योगेन्द्र शर्मा को फटकार लगाते हुये एनएच में जिन स्थानों पर पेंचवर्क किया जाना है उन स्थानों पर शीघ्र पेंचवर्क कार्य पूर्ण करते हुये वीडियोग्राफ उपलब्ध कराये। उन्होने अपर जिलाधिकारी उत्तम सिंह चैहान को निर्देश दिये है कि वे सभी एसडीएम को निर्देशित करें कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में सडको का निरीक्षण करने के उपरांत जिन स्थानों पर पेंचवर्क किया जाना उन स्थानों में सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों से पंेचवर्क कार्य पुरा करने हेतु समन्वय स्थापित करें। जिलाधिकारी ने लम्बित मा0 मुख्यमंत्री की घोषण के अन्तर्गत काशीपुर बाईपास निर्माण के सम्बन्ध में शासन को पत्र पे्रषित करने के निर्देश अपर जिलाधिकारी को दिये।
जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारियो से नगर में अतिक्रमण रोकने के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि जिस किसी की भूमि पर भविष्य में अतिक्रमण होगा तो सम्बन्धित विभाग के अधिकारी से अतिक्रमण हटाने की जिम्मेदारी होगी व उस विभाग के अधिकारी पर विभागीय कार्यवाही अमल में लायी जायेगी। जिलाधिकारी ने ट्रांसपोर्ट नगर निर्माण व आईएसबीटी, रूद्रपुर पुराने बस अड्डे में पुराने भवनों का ध्वस्तीकरण पर भी चर्चा की। बैठक के दौरान क्षेत्रीय विधायक राजकुमार ठुकराल, मेयर रामपाल सिंह ने भी शहर की समस्यों से अवगत कराया व अपने सुझाव दिये।
इस अवसर पर एमएनए जय भारत सिंह, ओसी कलक्ट्रेट एनएस नबियाल, सचिव विकास प्राधिकरण पंकज उपाध्याय, प्रशिक्षु आईएएस विशाल मिश्रा, उप जिलाधिकारी मुक्ता मिश्र, ईई लोनिवि मनोज दास, एनएच के उप प्रबन्धक तकनीकि अक्षत आदि उपस्थित थे।
– – –

अपर जिला सूचना अधिकारी
उधमसिंह नगर।

Distt Information Office

Udham Singh Nagar
114-Collectrate, Rudrapur