Close

State Chief Minister Shri Trivendra Singh Rawat today participated in the concluding program of the 03-day national kayaking / canoeing competition going on in the Haripura Baur reservoir under the US District-2020 13 Destination 13 Destination

Publish Date : 17/02/2020
DSC_6347v

गूलरभोज 15 फरवरी 2020- प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने आज यूएस कार्निवाल- 2020 के तहत 13 डिस्ट्रिक 13 डेस्टिनेशन के अन्तर्गत हरिपुरा बौर जलाशय मे चल रही 03 दिवसीय नेशनल क्याकिंग/क्नोयिंग प्रतियोगिता का समापन कार्यक्रम में प्रतिभाग किया साथ ही मुख्यमंत्री आदर्श विद्यालय योजना के अन्तर्गत स्कूल बसों को फ्लेग आॅफ किया। उन्होने कहा कि राज्य को किस प्रकार से पर्यटन हब बनाया जा सके जिसके लिए राज्य सरकार निरन्तर प्रयास कर रही है। इसके लिए एक विशेष परीक्षण दल का गठन किया गया है, जो पर्यटन की सम्भावित जगहो को चिन्हित कर रहा है। उन्होने कहा वैसे तो उत्तराखण्ड मे कई पर्यटन स्थल है जिसमे एक पर्यटन स्थल बौर जलाशय को भी विकसित किया जायेगा। उन्होने कहा इस पर्यटन स्थल से स्थानीय लोगो को भी रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे, वही क्षेत्र का भी विकास होगा। उन्होने कहा भविष्य के लिए एक एडवेंचर टूरिज्म गतिविधियो का गठन जल्द स्थापित किया जायेगा। उन्होने कहा बौर जलाशय को निरन्तर बढावा देने के लिए सरकार द्वारा पूरा सहयोग किया जायेगा। उन्होने कहा कि बौर जलाशय को बढावा देने के लिए इस प्रकार की प्रतियोगिताओ को समय-समय पर कराया जाना जरूरी है।
खेल मंत्री अरविन्द पाण्डेय ने मुख्यमंत्री का स्वागत करते हुए उन्होने मा0 मुख्यमंत्री के सम्मुख बौर जलाशय को विकसित करने के लिए मांग की। उन्होने कहा कि आज यह बौर जलाशय को 13 डिस्ट्रिक 13 डेस्टिनेशन के अन्तर्गत हरिपुरा बौर जलाशय को पर्यटन के रूप विकसित करने के लिए मा0 मुख्यमंत्री का यह सार्थक प्रयास है। उन्होने कहा यह पर्यटन स्थल एक मील का पत्थर साबित होगा जिसका श्रेय मा0 मुख्यमंत्री को जाता है। उन्होने कहा कि इस कार्य के लिए प्रशासन एवं सरकार द्वारा सकारात्मक सहयोग मिला। उन्होने कहा जो कमियां शेष है उन्हे जल्द पूर्ण कर लिया जायेगा। प्रतियोगिता के फाईनल मे आज क्याकिंग प्रतियोगिता के 1000 मीटर पुरूष सिंगल मे मध्य प्रदेश के नरेन्द्र कठायत को गोल्ड, उत्तराखण्ड के सुभम को सिल्वर, विनोद कुमार को कांस्य पदक, क्याकिंग प्रतियोगिता के 1000 मीटर डबल्स मे उत्तराखण्ड के सुभम व रोहित को गोल्ड, मध्य प्रदेश के आकाश व अनुज को सिल्वर, दिल्ली के दीपक व विशाल को कांस्य पदक, क्नोयिंग प्रतियोगिता सिंगल मे यूपी के बादल कुमार को गोल्ड, विशाल कुमार को सिल्वर, मध्य प्रदेश के कुलदीप सिंह को कास्य, क्नोयिंग डबल्य मे यूपी के बादल व विक्रांत को गोल्ड, उत्तराखण्ड के विशाल व सूर्या को सिल्वर, पंजाब के करनैल सिंह व सोहन सिंह को कांस्य, क्नोयिंग प्रतियोगिता महिला सिंगल 1000 मीटर में उत्तराखण्ड की पूजा चैहान को गोल्ड, पंजाब की मानसी को सिल्वर, दिल्ली की आरती को कांस्य पदक, 1000 मीटर महिला डबल्स मे उत्तराखण्ड की पूजा व शैलू को गोल्ड, दिल्ली की कोमल बिष्ट व वैश्नवी को सिल्वर, पंजाब की मानसी व नवदीप को कांस्य पदक इसी प्रकार क्नोयिंग प्रतियोगिता महिला सिंगल मे पंजाब की जसमीत कौर को गोल्ड, हिमांचल प्रदेश की सुखप्रीत कौर को सिल्वर तथा दिल्ली की अंजलि को कांस्य पदक देकर मा0 मुख्यमंत्री ने सम्मानित किया। इसके साथ ही 200 मीटर, 500 मीटर की प्रतियोगिता का भी आयोजन किया जिसमे 08 राज्यो की टीमो ने प्रतिभाग किया जिसमे 45 लडके व 15 लडकियों ने प्रतिभाग किया।
कार्यक्रम मे मेयर रामपाल सिंह, विधायक राजकुमार ठुकराल, बलराज पासी, सुरेश परिहार, अरूण पाण्डे, जिलाध्यक्ष शिव अरोरा, कोच फिलिप मैथ्यू सहित आयुक्त राजीव रौतेला, जिलाधिकारी डा0 नीरज खैरवाल, सीडीओ मयूर दीक्षित, एसएसपी बरिन्दरजीत सिंह सहित अन्य लोग उपस्थित थे।
– – – –

Distt Information Office

Udham Singh Nagar
114-Collectrate, Rudrapur