Inauguration of campaign of “Swachhta Hi Seva” program from 11 September to 02 October

Publish Date : 11/09/2019
IMG_3967IMG_3967

रूद्रपुर 11 सितम्बर,2019- 11 सितम्बर से 02 अक्टूबर तक ’’स्वच्छता ही सेवा’’ कार्यक्रम के अभियान का शुभारम्भ देश के प्रधानमंत्री मा0 नरेन्द्र मोदी द्वारा सीधा प्रसारण दूरदर्शन एवं प्रमुख राष्ट्रीय चैनलो के माध्यम से किया गया। वही आज एपीजे अब्दुल कलाम कलक्टेªट सभागार में लाइव प्रसारण के माध्यम से जनपद के अधिकारियो/कर्मचारियो ने मा0 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विचारो को सुना। अपर जिलाधिकारी उत्तम सिह चैहान ने सभी अधिकारियो/कर्मचारियो को स्वच्छता ही सेवा की शपथ दिलाई। उन्होने कहा कि ओडीएफ की तरह अपने परिवेश से प्लास्टिक कचरा को हटा कर प्लास्टिक प्रदूषण मुक्त भारत का निर्माण करेगें।

उन्होने कहा कि हम सब मिलकर एक संकल्प के साथ स्वच्छ,स्वस्थ और सुन्दर भारत का निर्माण करने में सफल होगें। उन्होने कहा कि 11 सितम्बर से 02 अक्टूबर तक स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम का आयोजन किया जाना है जिसके तहत प्लास्टिक प्रदूषण के विषय पर जन जागृृति का अभियान पूरे मन से चलाया जायेगा। उन्होने उप जिलाधिकारी,खण्ड विकास अधिकारी, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद,नगर पंचायत अपने-अपने क्षेत्रान्तर्गत सभी कार्यालयो,ग्राम सभाओ,नगर निगम,नगर पालिका तथा नगर पंचायतो को निर्देशित किया है कि इस सफाई मुहिम को एक जन आन्दोलन व जन सहभागिता से अपने परिवेश से प्लास्टिक कचरे के हर कूडे को एक नियत स्थान पर एकत्रित कर जनपद को प्लास्टिक मुक्त करे।

उन्होने कहा कि अपने अपने क्षेत्र में ’’सिंगल यूज प्लास्टिक’’ के खतरे की जानकारी भी देना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि लोगो को 02 अक्टूबर को अपने गांव को प्लास्टिक कचरे से मुक्त बनाने के लिये प्रोत्साहित करें। उन्होने कहा कि मा0 प्रधानमंत्री द्वारा यह अपेक्षा की गयी है कि हम दिपावली तक प्लास्टिक कचरे से अपने गांव,शहर,विद्यालय परिवेश को मुक्त करने में सफल होगें।
इस अवसर अपर जिलाधिकारी जगदीश चन्द्र काण्डपाल, एसएलओ एनएस नबियाल, ओसी नरेश चन्द्र दुर्गापाल,उप जिलाधिकारी मुक्ता मिश्र,तहसीलदार डा0 अमृृता शर्मा सहित अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित थे।

– – –

Distt Information Office
Udham Singh Nagar
114-Collectrate, Rudrapur
Phone-05944-250890