Government of Uttarakhand, Ministry of Skill Development and Employment, under the auspices of Training Department, Haldwani, one day Apprentice Pakhwada workshop was held

Publish Date : 04/10/2019
IMG_4592v

रूद्रपुर 04 अक्टूबर- उत्तराखण्ड सरकार कौशल विकास एवं सेवायोजन मंत्रालय प्रशिक्षण विभाग हल्द्वानी के तत्वाधान में कलक्टेªट सभागार में जिलाधिकारी डा0 नीरज खैरवाल की अध्यक्षता में एक दिवसीय अपें्रटिस पखवाडा की कार्यशाल आयोजित हुई। कार्यशाला में जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये है कि उद्योग विभाग,श्रम विभाग एवं सिडकुल से समन्वय स्थापित कर अपें्रटिस प्राप्त अभ्यर्थियों को अधिक से अधिक रोजगार उपलब्ध करवाये। उन्होने केजीसीसीआई की आगामी बैठक उद्योग,श्रम विभाग एवं सिडकुल के अधिकारियो के साथ करने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियो को दिये। उन्होने कहा कि किसी प्रकार की कोई भी दिक्कते आती है तो उससे अवगत कराये।
उप निदेशक कौशल विकास एवं सेवायोजन मंत्रालय प्रशिक्षण के मयंक अग्रवाल ने कौशल विकास पखवाडा में एशोसिएशन के सदस्य व उद्योगों को नये स्कीमो के बारे में अवगत कराया गया। अपें्रटिस को पोर्टल में जो तकनीकि परेशानी आ रही है उसके बारे में भी जानकारी दी। उन्होने कहा कि कई उद्योगो में अपें्रटिस नही रखे जा रहे है जिसके लिये सम्बन्धित आटीआई,सेवायोजन के अधिकारियो को पखवाडे के माध्यम से जागरूक किया गया। कौशल पखवाडे में कानूनी परिविधानो की भी जानकारी दी गयी।
कार्यशाला मंे उप निदेशक प्रशिक्षण स्मिता अग्रवाल,प्रधानाचार्य आईटीआई जेएस जलाल, अनिल कुमार त्रिपाठी,जेपी टम्टा,सर्वेयर बीबी जोशी,अनुदेशक रोहित कुमार वर्मा,एलडीसी इन्द्रप्रीत कौर,केजीसीसीआइ सिडकुल के जोनल चेयरमैन अनूप कुमार,जिला सेवायोजन अधिकारी केसी पंत के साथ ही अनेक आइटीआइ के प्रधानाचार्य उपस्थित थे।

– – – –

Distt Information Office
Udham Singh Nagar
114-Collectrate, Rudrapur
Phone-05944-250890