Free robotic tablets distributed to 100 schools in the district

Publish Date : 08/11/2019
IMG_5476v

रूद्रपुर 08 नवम्बर- आकांक्षात्मक जिलो के सरकारी स्कूलो में बच्चों को जागरूक व आईपीसीएस के प्रभाव से बच्चों का भविष्य निर्माण को लेकर आज कलक्टेªट सभागार में जिलाधिकारी डा0 नीरज खैरवाल व मुख्य विकास अधिकारी मयूर दीक्षित की मौजूदगी मेें हेसलफ्रे फाउंडेशन  के माध्यम से भारत सरकार द्वारा सरकारी मीडिल स्कूलो में कक्षा 06 से 08 तक के बच्चों का आधुनिक ज्ञान अर्जन व बौद्धिक विकास के उद्देश्य से निःशुल्क रोबोटिक टेबलेट जनपद के 100 विद्यालयो को वितरण किये गये।
जिलाधिकारी ने कहा कि सभी खण्ड शिक्षा अधिकारी टेबलेट की सही प्रकार से जानकारी ले व बच्चों को इसके माध्यम से आधुनिक ज्ञाप का बोध किया जाय। उन्होने कहा कि सभी बीईओ व्हाटस्प गु्रप बनाये ताकि इस योजना के माध्यम से बच्चों को सही ज्ञान मिल सके। उन्होने कहा कि नये दौर में नई टेक्नोलाजि के माध्यम से बच्चो का बहुत कुछ सीखने को मिलेगा। उन्होने कहा कि आगामी माह में इस योजना को एक प्रोजक्ट के रूप लिया जायेगा। उन्होने कहा कि जनपद में सीएसआर के माध्यम से भी स्कूलो को सुदृृण किया जा रहा है।
हेसलफ्रे फाउंडेशन के स्टेड कोर्डिनेटर  अनिरूद्ध कुमार त्रिवेदी ने प्रोजेक्टर के माध्यम से  रोबोटिक टेबलेट के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होने कहा कि अन्य प्रदेशो में भी रोबोटिक टेबलेट सरकारी मीडिल स्कूलों में भी दिये जा रहे है। उन्होने बताया कि जनपद में प्रशिक्षण हेतु हेसलफ्रे फाउंडेशन के सुशील कुमार को जिला प्रभारी के रूप में नियुक्त किया गया है। जो सम्बन्धित विद्यालयो में जाकर प्रशिक्षण देगें।
इस अवसर पर मुख्य शिक्षा अधिकारी आरसी आर्या,जिला शिक्षा अधिकारी रवि मेहता,खण्ड शिक्षा अधिकारी,उप खण्ड शिक्षा अधिकारी आदि उपस्थित थे।
– -’-

Distt Information Office

Udham Singh Nagar
114-Collectrate, Rudrapur