District Magistrate Dr. Neeraj Kharwal reviewed the progress of the instructions given earlier to prevent drugs and addiction

Publish Date : 09/09/2019
IMG_3920IMG_3920

रूद्रपुर 09 सितम्बर,2019- जिलाधिकारी डा0 नीरज खैरवाल ने ड्रग्स व नशा को रोकने के लिये पूर्व में दिये गये निर्देशो की कार्य प्रगति की समीक्षा बैठक कलक्टेªट सभागार में सम्बन्धित अधिकारियो के साथ आयोजित हुई। उन्होने मुख्य चिकित्साधिकारी एवं पुलिस विभाग के अधिकारियो को नशा रोकने के लिये अभियान में तेजी लाने के निर्देश दिये ताकि जनपद को ड्रग्स एवं नशामुक्त किया जा सकें। उन्होने सम्बन्धित अधिकारियो को अपने-अपने क्षेत्रान्तर्गत समय-समय चैकिगं करने के साथ-साथ जो व्यक्ति नशे के कारोबार में लिप्त पाया जाता है उसके खिलाफ कठोर कार्यवाही करने के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि जो युवा वर्ग नशा कर रहा उनके कारणो को ढूढते हुये उनकी कान्सलिंग करते हुये उन्हे चिकित्सा,कौशल विकास,खेल सम्बन्धित गतिविधियो से जोडने का प्रयास करे ताकि वे नशे की लत से बाहर आ सकें।
जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारियो को डेंगू की रोक-थाम के लिये लोगो को अधिक से अधिक जागरूक करने के निर्देश दिये। उन्होने नगर पालिका,नगर निगम के अधिकारियो को समय-समय पर नगर में सफाई व्यवस्था, मच्छर निरोधक दवाओं का छिडकाव करने के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि जिन अधिकारियो को जो दायित्व दिये गये है वे अपने दायित्वो को पूर्ण तहः से निभाये। उन्होने कहा कि निरीक्षण के दौरान दिये गये दायित्वो में किसी प्रकार की लापरवाही पायी गयी तो सम्बन्धित के खिलाफ आवश्यक कार्यवाही अमल में लाई जायेगी।
बैठक मे वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बरिदंरजीत सिंह, अपर जिलाधिकारी जगदीश चन्द्र काण्डपाल, सहायक नगर आयुक्त रिंकु नेगी, एसीएमओ डा0 अविनास खन्ना, विकल्प संस्था के प्रदीप गोयल व नितिन सक्सेना, अनिल कुमार, उमेश, नन्द विवेक सहित स्वयं सेवी संस्थाओ के पदाधिकारी उपस्थित थे।

– – –

Distt Information Office
Udham Singh Nagar
114-Collectrate, Rudrapur
Phone-05944-250890