Close

Honorable Chief Minister of the state Shri Trivendra Singh Rawat lightened the Entrepreneurship-19 program organized to promote Entrepreneurship

Publish Date : 21/10/2019
_DSC2242v

काशीपुर 20 अक्टूबर- प्रदेश के मा0 मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत आज आई.आई.एम. काशीपुर के तत्वाधान में उद्यमिता को बढावा देने के लिये आयोजित उत्तिष्ठ-19 कार्यक्रम का दीप प्रज्वलित कर शुभारम्भ किया। मा0 मुख्यमंत्री ने अपने सम्बोधन में कहा कि यह संस्थान अपने आप में एक विशेष स्थान रखता है। इसमे अध्यनरत छात्र-छात्रएं उद्यमी व कृृषि के क्षेत्र मे प्रदेश का ही नही पूरे देश का नाम रोशन करेगा। उन्होने कहा कि जहां  उत्तराखण्ड में अनेक कृृषि विश्वविद्यालय स्थापित है जो कृृषि के क्षेत्र में महत्वपूर्ण कार्य कर रहे है। उन्होने कहा कि किसी प्रदेश के विकास के लिये संस्थानो का अहम योगदान होता है। श्री रावत द्वारा विभिन्न प्रदेशो के 37 प्रशिक्षु छात्र-छात्राओं को विभिन्न क्षेत्र में उत्कृृष्ठ कार्य के लिये प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। उन्होने कहा कि मैनेजमैन्ट के लिये आवश्यक है कौशल संवाद की तभी समस्याओ का समाधान निकाला जा सकता है। उन्होने कहा कि हम सभी को कृृषि व उद्योग के क्षेत्र में कार्य करना होगा तभी प्रदेश का चहुमुखी विकास होगा। उन्होने कहा कि समर्पण की भावना व अपने कार्यो के प्रति दृृढता होनी चाहिये तभी लक्ष्य को हासिल किया जा सकता है। श्री रावत द्वारा आईआईएम काशीपुर में छात्रावास बनाने की भी बात कही गयी। इसके उपरांत मा0 मुख्यमंत्री ने आईआईएम द्वारा विभिन्न क्षेत्रो में उत्पादित सामाग्री व यंत्रों की प्रदशर्नी का रिबन काट कर उद््घाटन किया साथ ही स्टालो का निरीक्षण करते हुये उत्पादित सामाग्री व यंत्रो की जानकारी ली।
मा0 सांसद अजय भट््ट ने अपने सम्बोधन में कहा कि इस प्रतिष्ठान में जो छात्र-छात्राऐं अध्ययन कर रहे है वे छात्र-छात्राऐं देश के भविष्य है जो अपना ही नही देश व प्रदेश का नाम रोशन करेगें। उन्होने आईआईएम के और विस्तार के लिये भारत सरकार से भी बात करने को कहा।
इस अवसर पर विधायक हरभजन सिंह चीमा,राजेश शुक्ला,मेयर उषा चैधरी, आयुक्त राजीव रौतेला,डीआईजी जगत राम जोशी,एसएसपी बरिंन्दरजीत सिंह,एसडीएम सुरेन्द्र सिंह, डीन केएम बाहरूल स्लाम,प्रो0 सफल बत्रा, पवन अग्रवाल,मनोज पाल, राम मल्होत्रा,कुलभूषण बलोनी,प्रकाश सिंह कन्याल सहित छात्र-छात्राऐं,अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।
– -’-

Distt Information Office

Udham Singh Nagar
114-Collectrate, Rudrapur