बंद करे

वायु गुणवत्ता सुधार कार्य योजना से सम्बन्धित अधिकारियों के साथ कलक्टेªट सभागार में समीक्षा बैठक आयोजित हुई

प्रकाशित तिथि : 16/03/2021
IMG_4171v

रूद्रपुर 16 मार्च, 2021- जिलाधिकारी श्रीमती रंजना राजगुरू की अध्यक्षता मेें राज्य में वायु प्रदुषण के दृष्टिगत चयनित शहरों में राष्ट्रीय वायु कार्यक्रम के अन्तर्गत वायु गुणवत्ता सुधार कार्य योजना से सम्बन्धित अधिकारियों के साथ कलक्टेªट सभागार में समीक्षा बैठक आयोजित हुई। बैठक में सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये कि अब तक वायु प्रदुषण की रोक-थाम हेतु किये गये कार्यो की प्रदुषण नियंत्रण बोर्ड द्वारा गठित जिला स्तरीय कमेटी को तत्काल प्रस्तुत करें ताकि भारत सरकार को रिपोर्ट प्रस्तुत की जा सकें। उन्होने प्रदुषण कन्ट्रोल बोर्ड के क्षेत्रीय अधिकारी नरेश गोस्वामी को निर्देश दिये कि सम्बन्धित विभागों से समन्वय बनाते हुये कार्यो में तेजी लाये। उन्होने सडक निर्माण से सम्बन्धित विभागों को निर्देश दिये कि सडको का रख रखाव सही ढंग से रखे ताकि वाहनों से होने वाले प्रदुषण को रोका जा सकें। उन्होने सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिये कि आगामी मानसून में जिन स्थानों पर वृक्षा रोपण किया जाना है उन स्थानों को चिन्हित कर अभी से प्लान बना लें व अधिक से अधिक वृक्षा रोपण किया जाये जिससे वायु प्रदूषण की रोक-थाम में सहायक हो सकें। उन्होने सम्बन्धित अधिकारी को कहा कि वायु प्रदूषण की रोक थाम हेतु वृहद रूप से प्रचार प्रसार के माध्यम से अधिक से अधिक लोगों को जागरूक करें।
पर्यावरण अभियन्ता उत्तराखण्ड राष्ट्रीय स्वच्छ वायु कार्यक्रम के नोडल अधिकारी डा0 अंकुर कंशल ने वर्चुअल के माध्यम से वायु प्रदुषण की रोक-थाम के लिये चलाये जा रहे कार्यक्रम की विस्तृत रूप से जानकारी दी।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी जगदीश चन्द्र काण्डपाल, एएसपी मिथलेश सिंह, क्षेत्रीय अधिकारी उत्तराखण्ड प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड नरेश गोस्वामी,एआरटीओ आशित कुमार झा, महाप्रबन्धक उद्योग चंचल बोहरा, प्रबन्धक पर्यावरण अध्ययन केन्द्र टेरी के वीपी शर्मा, डा0 अरिन्दर दत्ता आदि उपस्थित थे।
————————————————-

योगेश मिश्रा, उप निदेशक/जिला सूचना अधिकारी मो0-7055007008
केएल टम्टा अपर जिला सूचना अधिकारी मो0- 7055007023
फ़ोन – 05944-250890, ईमेल- diousnagar2013@gmail.com