बंद करे

मा0 सांसद श्री अजय भट्ट द्वारा आज कलक्टेªट सभागार में जनपद में कोरोना वायरस से उत्पन्न स्थिति व उससे निपटने  के कार्यो की तैयारियो का गहनता से निरीक्षण व विचार विमर्श किया

प्रकाशित तिथि : 22/05/2020
IMG_2082v

रूद्रपुर 21 मई,2020- मा0 सांसद श्री अजय भट्ट द्वारा आज कलक्टेªट सभागार में जनपद में कोरोना वायरस से उत्पन्न स्थिति व उससे निपटने  के कार्यो की तैयारियो का गहनता से निरीक्षण व विचार विमर्श किया। उन्होने कहा कि सरकार की पहली प्राथमिकता प्रत्येक आम नागरिक को बचाने की है। उन्होने जिलाधिकारी डा0 नीरज खैरवाल, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बरिन्दरजीत सिंह, जिला प्रशासन की टीम, पुलिस विगाग की टीम, स्वास्थ विभाग, स्वंय सेवी संगठन एवं राधास्वामी सतसंग की भूरी-भूरी प्रसंशा करते हुये कहा कि मानव सेवा ही परम धर्म है। उन्होने अब तक राशन सामाग्री वितरण, पेंशन वितरण, श्रमिको को सरकार द्वारा मिलने वाली राहत रशि, अबतक किये गये होम क्वारंटीन, बाहर से कुल कितने प्रवासी ने जनपद में प्रवेश किया, रिलिफ कैम्पो की संख्या, क्वारंटीन फैसेलिटी, बीपीएल/एपीएल राशन कोर्डो आदि का प्रतिदिन का डाटा उपलब्ध कराने का निर्देश जिलाधिकारी को दिये। उन्होने कहा कि जनपद के विभिन्न विभाग के अधिकारियो/कर्मचारियो द्वारा जो मुख्यमंत्री राहत कोष में ढाई करोड की धानराशि अपने वेतन से दी गयी है वह एक काबिले तारीफ है। उन्होने कहा कि आम जनमानस ने मुख्यमंत्री राहत कोष में जो अपना सहयोग दिया है वह एक सराहनीय कार्य है।
मा0 सांसद द्वारा इस दौरान राधास्वामी सतसंग में बनाये गये यात्री बेस कैम्प व निर्माणाधीन मेडिकल कालेज का स्थलीय निरीक्षण करते हुये विस्तृत जाानकारी ली। उन्होने कहा कि राधास्वामी सतसंग द्वारा जो व्यवस्था की गयी है वह बहुत ही अच्छी व्यवस्था है।
जिलाधिकारी ने मा0 सांसद को अवगत कराया कि बाहर से आने वाले लोगो का स्वास्थ विभाग द्वारा स्वास्थ परीक्षण करने के उपरान्त ही जनपद में अभी तक 9000 से अधिक लोगांे को होम क्वारंटीन, 1400 से अधिक लोगों को क्वारंटीन फैसेलिटी, ग्रामीण क्षेत्रों में ग्राम प्रधानों के नेतृत्व एवं आशा कार्यकत्रियो, की देख-रेख में लगभग 12 हजार लोगों को ब्लेज क्वारंटीन किया गया है। उन्होने कहा कि सरकारी कर्मचारियो की भी इस कार्य में तैनाती की गई है। उन्होने बताया कि जनपद में प्रत्येक दिन 200 से अधिक लोगो को रेंडम चैक भी किया जाता है। उन्होने बताया कि जनपद में सुरक्षा की दृष्टि को देखते हुये 124 पुलिस चैक पोस्ट बनाये गये है। 1358 एसपीओ,  एनसीसी, नेहरू युवा केन्द्र, एक्स आर्मी, पीआरडी, रेड क्रांस, मदर एनजीओ व स्वंय सेवी संस्थान लगातार कोविड-19 के कार्यो में अपनी सेवा दे रही है। उन्होने बताया कि जनपद में सभी तहसीलो में कन्ट्रोल रूम स्थापित किये गये है। उन्होने बताया है कि मेडिकल कालेज में 300 बेडो की व्यवस्था हो चुकी है जिन्हे आवश्यकता पडने पर प्रयोग में लाया जायेगा। उन्होने कहा कि 42 हजार पंजीकृत श्रमिको को दो-दो हजार रूपये सहायता के रूप में दी गयी है। उन्होने मा0 सासंद को उद्योगो में कार्य शुरू करने व बाहरी श्रमिको को किस प्रकार से रोजगार दिया जाय से भी अवगत कराया।
इस अवसर पर विधायक राजकुमार ठुकराल, राजेश शुक्ला, मेयर रामपाल सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष शिव अरोरा, मुख्य विकास अधिकारी मयूर दीक्षित, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 शैलजा भट्ट, अपर जिलाधिकारी जगदीश चन्द्र काण्डपाल, उत्तम सिंह चैहान, ओसी कलक्टेªट एनएस नबियाल, मुख्य कोषाधिकारी भूपेन्द्र प्रसाद काण्डपाल आदि उपस्थित थे।
– – –

अपर जिला सूचना अधिकारी
उधमसिंह नगर।

फ़ोन-05944-250890