बंद करे

जिलाधिकारी श्रीमती रंजना राजगुरू ने आज उत्तराखण्ड सिड्स एण्ड तराई डवलेपमैण्ट कारपोरेशन लि0 (टीडीसी) पहंुचकर शासन के निर्देशानुसार तराई बीज विकास निगम के एमडी का कार्यभार ग्रहण किया

प्रकाशित तिथि : 14/10/2020
IMG_7140v

रूद्रपुर 14 अक्टूबर,2020- जिलाधिकारी श्रीमती रंजना राजगुरू ने आज उत्तराखण्ड सिड्स एण्ड तराई डवलेपमैण्ट कारपोरेशन लि0 (टीडीसी) पहंुचकर शासन के निर्देशानुसार तराई बीज विकास निगम के एमडी का कार्यभार ग्रहण किया। इस दौरान कार्यभार महाप्रबन्धक डा0 अभय सक्सेना ने जिलाधिकारी को कार्यभार सौपते हुये तराई बीज विकास निगम के कार्यो की विस्तृत रूप से जानकारी दी। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने टीडीसी के अधिकारियों व कर्मचारियो से परिचय करते हुये कार्यो के बारे में जानकारी ली। उन्होने कहा कि सभी को मिलकर घाटे में चल रही टीडीसी को उबारने के लिये मिल कर कार्य करना होगा। उन्होने कहा कि थोडी सी और मेहनत करने की जरूरत है ताकि टीडीसी को एक अच्छे मुकाम पर पहुंचाया जा सकें। उन्होने टीडीसी के  अधिकारियो से कहा कि जो बीज अन्य राज्य से लिया जाता है उन बीजों का यहा पर उत्पादन किया जाय ताकि किसानों को स्थानीय स्तर पर समय से बीज उपलब्ध कराया जा सकें। उन्होने लम्बित टेण्डर पत्रावलियो का अवलोकन करते हुये सम्बन्धित अधिकारी को नियमानुसार टेण्डर प्रक्रिया शुरू करने के निर्देश दिये। उन्होने टीडीसी को बीजों से सम्बन्धित लोगो बनाकर फेसबुक के माध्यम से बीजों का प्रसार-प्रचार करने के निर्देश दिये ताकि लोगों को अच्छे किस्म के बीजों की जानकारी मिल सकें। जिलाधिकारी ने कार्यालयों का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। इसके साथ ही कर्मचारी यूनियन के महामंत्री रामकिशोर ने जिलाधिकारी से शिष्टाचार भेट करते हुये विगत माह का रूके वेतन दिलाने की मांग की। जिलाधिकारी ने सभी कर्मचारियों को आस्वस्त करते हुये कहा शीघ्र ही वेतन देने की आवश्यक कार्यवाही की जायेगी।
इस आवसर पर मुख्य कृषि अधिकारी डा0 अभय सक्सेना, चीप डा0 दीपक पाण्डे, प्रशासनिक अधिकारी चेतन सिंह, पीआरओ कमल श्रीवास्तव आदि उपस्थित थे।

———–

Distt Information Office

114- Collectrete, Rudrapur
US Nagar
फ़ोन- 05944-250890, ईमेल- diousnagar2013@gmail.com