बंद करे

जिलाधिकारी श्रीमती रंजना राजगुरू की अध्यक्षता में कलक्टेªट सभागार में कोविड-19 संक्रमण की दृष्टी से जनपद के मंडी समितियों के सचिवो के साथ बैठक आयोजित हुई

प्रकाशित तिथि : 07/08/2020
DSCN6457v

रूद्रपुर 06 अगस्त,2020- जिलाधिकारी श्रीमती रंजना राजगुरू की अध्यक्षता में कलक्टेªट सभागार में कोविड-19 संक्रमण की दृष्टी से जनपद के मंडी समितियों के सचिवो के साथ बैठक आयोजित हुई। उन्होने मंडियो के सचिवो से मंडियो में संक्रमण को रोकने के लिये क्या उपाय किये है की जानकारी ली। उन्होने मंडी समितियो को निर्देश दिये कि मंडी समिति कोरोना संक्रमण की रोक-थाम के लिये अपनी व्यवस्था बनाये। उन्होने कहा कि मंडियो में अत्यधिक भीड होने से संक्रमण फैलने का खतरा ज्यादा उत्तपन्न हो सकता है। उन्होने कहा कि सब्जियो के स्थानो को दूर-दूर बनाये जाय व ग्राहको के लिये सर्कल बनाये जाय ताकि सामाजिक दूरी का अनुपालन हो सकें। उन्होने कहा कि मंडी में प्रवेश करने से पहले मास्क व सेनिटाइज होना अति आवश्यक है व इसके साथ ही मंडी समिति स्वंय समय-समय पर मंडियो को सेनिटाइज करना भी सुनिश्चित करें। उन्होने मंडी सचिवो को उप जिलाधिकारियो के साथ संयुक्त रूप से छापे मारने, लाउडस्पीकर के माध्यम से लोगो को कोरोना के रोक-थाम के लिये जागरूक करने व नियमो का पालन न करने पर समय-समय पर अभियान चलाकर चालान किया जाय। उन्होने कल से चालान अभियान शुरू करने व उसकी रिपोर्ट प्रतिदिन क्षेत्रीय प्रबन्धक सिडकुल पारितोष वर्मा को देने के निर्देश दिये। उन्होने  मंडियो में पानीयुक्त शौचालय, साफ-सफाई व बाहर से आने वाले चालक व क्लीनर को अलग से ठहरने की व्यवस्था करने के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि चालक व क्लीनर का  थर्मल स्केनिंग भी करें व मंडी में आने वाले आढतियो का भी समय पर टेस्टिंग करना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि मंडी परिसर में जो भी कूडा करकट होता है उसे अपनी ही मंडी में सुखा व गीला कूडा अलग-अलग रखते हुये उसे डिस्पोजल करें व कूडे को बाहर न डाले। उन्होने कहा कि यदि शिकायत आयी तो सम्बन्धित के खिलाफ आवश्यक कार्यवाही अमल में लाई जायेगी। उन्होने कहा कि छोटे-छोटे प्रयासो से ही कोविड-19 संक्रमण को फैलने से रोका जा सकता है, जिसके लिये सभी को एक साथ होने की जरूरत है।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी जगदीश चन्द्र काण्डपाल,  मंडी समिति के सचिव विनोद कुमार लोहनी, कैलाश चन्द्र शर्मा, ललित मोहन पाण्डे, संजय वर्मा, कृपाल चन्द्र आर्या, विनोद चन्द्र पलडिया, देवेन्द्र सिंह बिष्ट, मोहन चन्द्र जोशी, आशा गोस्वामी उपस्थित थे।
– – –

अपर जिला सूचना अधिकरी
उधमसिंह नगर।

फ़ोन – 05944-250890, ईमेल – diousnagar2013@gmail.com