बंद करे

जिलाधिकारी श्रीमती रंजना राजगुरू के निर्देशों के क्रम आज मुख्य विकास अधिकारी हिमांशु खुराना ने गदरपुर व रूद्रपुर के उडान कलस्टर ग्रोथ सेन्टर एवं सरस मार्केट का औचक निरीक्षण किया

प्रकाशित तिथि : 04/09/2020
IMG-20200902-WA0121v

रूद्रपुर/गदरपुर 02 सितम्बर,2020- जिलाधिकारी श्रीमती रंजना राजगुरू के निर्देशों के क्रम आज मुख्य विकास अधिकारी हिमांशु खुराना ने गदरपुर व रूद्रपुर के उडान कलस्टर ग्रोथ सेन्टर एवं सरस मार्केट का औचक निरीक्षण किया। उन्होने स्वंय सहायता समूह की महिलाओ द्वारा उडान कलस्टर ग्रोथ सेन्टर गदरपुर में महिलाओं द्वारा निर्मित मसाला बनाने की विधि को देखा व जानकारी ली। उन्होने समूह की महिलाओं से कहा कि वे अपने स्तर पर ही मसाला बानाने में प्रयोग होने वाले सामाग्री धनिया, हल्दी, मिर्च, आदि को उत्पादित करने को कहा ताकि समूह की महिलाओ का जीवन स्तर को बढाया जा सकें। उन्होने वहा पर निर्मित नैनो पैकेजिंग यूनिट का भी जायजा लिया। जिसमे मसालो की पैकिंग का भी कार्य महिलाओ द्वारा किया जा रहा है। उन्होने ब्रेकरी ग्रोथ सेन्टर में समूह की महिलाओ को दिये जा रहे प्रशिक्षण की भी जानकारी ली व आवश्यक दिशा निर्देश दिये।
मुख्य विकास अधिकारी ने रूद्रपुर में बे्रकरी ग्रोथ सेन्टर का भी निरीक्षण् किया। उन्होने वहा पर स्वंय सहायता समूह की महिलाओं द्वारा उत्पादित बे्रड, बन्द, रस आदि की गुणवत्ता व पौष्टिकता के बारे में जानकारी ली व ग्रोथ सेन्टर को बढाने के लिये किये जा रहे कार्यो की भी जानकारी ली। उन्होने इस दौरान सरस मार्केट का भी निरीक्षण किया। उन्होने पीडी हिमांशु जोशी को निर्देश दिये कि जनपद से सभी ब्लाक स्तर पर स्वंय सहायता समूह की महिलाओ द्वारा जो भी सामाग्री उत्पादित किया जा रहा है उसे सरस मार्केट से जोडा जाय ताकि उनको एक अच्छा मार्केट मिल सकें व उत्पादो को बढावा मिल सकें।     इस अवसर पर पीडी हिमांशु जोशी, बीडीओ गदरपुर , डीडी रोहिताश यादव, ब्लाक मिशन मैनेजर रासीद आदि उपस्थित थे।
– – –

अपर जिला सूचना अधिकारी
उधमसिंह नगर।

फ़ोन- 05944-250890, ईमेल- diousnagar2013@gmail.com