बंद करे

जिलाधिकारी श्रीमति रंजना राजगुरू की अध्यक्षता में आज कलेक्ट्रेट सभागार में धान खरीद सत्र 2021-22 की समीक्षा बैठक किसान संघ के पदाधिकारियों, राईस मिलर्स के सदस्यों व सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ आयोजित की गई

प्रकाशित तिथि : 20/09/2021
fh

रूद्रपुर 20 सितम्बर,2021- जिलाधिकारी श्रीमति रंजना राजगुरू की अध्यक्षता में आज कलेक्ट्रेट सभागार में धान खरीद सत्र 2021-22 की समीक्षा बैठक किसान संघ के पदाधिकारियों, राईस मिलर्स के सदस्यों व सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ आयोजित की गई। किसानों व राईस मिलर्स के मध्य विगत सत्र के मानकों के आधार पर ही सत्र-2021-22 में भी धान क्रय करने की सहमति बनी। जिलाधिकारी ने आरएफसी, खाद्य विभाग व मण्डी सचिव को निर्देश दिये है कि धान खरीद से पूर्व सभी धान क्रय केन्द्रों सभी व्यवस्थाऐं पूर्ण करना सुनिश्चित करें ताकि धान क्रय के दौरान किसानों को किसी भी प्रकार की समस्या उत्पन्न न हो। उन्होने बैठक में सभी किसानों व मिलर्स के पदाधिकारियों को आशवस्त किया है कि जो भी समस्या समीक्षा के दौरान रखी गई है उनका निस्तारण किया जायेगा। उन्होने कहा कि जो समस्या शासन स्तर की है उससे शासन को अवगत कराया जायेगा व जो जनपद स्तर की होगी उसे जनपद स्तर पर हल किया जायेगा ताकि समस्याओं का निस्तारण शीघ्र हो सके। उन्होने कहा कि सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये है कि ससमय सभी केन्द्रों पर बारदाना, नमी मापक यंत्र, कांटों आदि की उचित व्यवस्था कराना सुनिश्चित करें। उन्होने धान क्रय से सम्बन्धित सभी अधिकारियों को कड़े निर्देश देते हुए कहा कि धान क्रय के दौरान किसी भी प्रकार की कोई लापरवाही न बरती जाये यदि किसी भी स्तर पर कोई लापरवाही प्रकाश में आयी तो सम्बन्धित के खिलाफ आवश्यक कार्यवाही अमल में लाई जायेगी। उन्होने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये कि धान क्रय के कार्य पूरी पार्दर्शिता के साथ सम्पन्न हो इस प्रकार की योजना बनाना सुनिश्चित करें।
समीक्षा के दौरान आरएफसी हरवीर सिंह द्वारा बताया गया है कि जनपद में 188 धान क्रय केन्द्र बनाये गये है जिसमें सहकारिता विभाग द्वारा 130, खाद्य विभाग द्वारा 25, नेफेड द्वारा 27, एनसीसीएफ द्वारा 02 एवं पीसीयू द्वारा 04 धान क्रय केन्द्र स्थापित किये गये है व सभी धान क्रय केन्द्रों में स्टाफ की तैनाती की जा चुकी है। उन्होने बताया कि खटीमा, बाजपुर, किच्छा एवं सितारगंज में कृषकों का पंजीकरण पोर्टल प्रारम्भ हो गया है व धान/कस्टम मिल्ड चावल के परिवहन हेतु ठेकेदारों की नियुक्ति कर दी गई है।
इस अवसर पर उपाध्यक्ष किसान आयोग राजपाल सिंह, अपर जिलाधिकारी जय भारत सिंह, ओसी नरेश चन्द्र दुर्गापाल, उप जिलाधिकारी प्रत्यूष सिंह, जिलापूर्ति अधिकारी तेजबल सिंह, मुख्य कृषि अधिकारी अभय सक्सेना, संयुक्त किसान मोर्चा से जगदीश सिंह, कर्म सिंह, बलजीत सिंह, प्रेम सिंह महतो, दर्शन सिंह, मनप्रीत सिंह, राजेन्द्र सिंह, बलजिन्दर सिंह, कुलदीप सिंह राईस मिलर्स से अध्यक्ष सचिन गोयल, डीके जुनेजा, राजू अग्रवाल, मन्दीप सिंह, अनिल नारंग, जसवन्त सिंह, आरएन सिंह अरूण शर्मा, मण्डी समिति के सचिव के साथ सम्बन्धित विभाग के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।
———————————————–
संजय कुमार छिम्वाल जिला सूचना अधिकारी/सहायक निदेशक मत्स्य मो0-9760641111
केेएल टम्टा अपर जिला सूचना अधिकारी मो0-7055007023

फ़ोन- 05944-250890, ईमेल- diousnagar2013@gmail.com