बंद करे

जिलाधिकारी श्रीमति रंजना राजगुरू की अध्यक्षता में आज कलेक्ट्रेट सभागार में जल शक्ति अभियान के अन्तर्गत जल संरक्षण एवं सवर्धन अभियान के कार्यो के क्रियान्वयन हेतु जनपद स्तरीय विभागों के साथ समीक्षा बैठक आयोजित की गयी

प्रकाशित तिथि : 28/07/2021
02 (2)v

रूद्रपुर 26 जुलाई,2021- जिलाधिकारी श्रीमति रंजना राजगुरू की अध्यक्षता में आज कलेक्ट्रेट सभागार में जल शक्ति अभियान के अन्तर्गत जल संरक्षण एवं सवर्धन अभियान के कार्यो के क्रियान्वयन हेतु जनपद स्तरीय विभागों के साथ समीक्षा बैठक आयोजित की गयी। जिसमें उन्होने (ब्ंजबी जीम त्ंपद) से सम्बन्धित रेखीय विभागों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। उन्होने कहा कि जिन विभागों द्वारा अभी तक कोई योजना नहीं बनाई गई है उनको अपने कार्यालय में ’’त्ंपद ॅंजमत ळंतअमेजपदह’’ से सम्बन्धित योजनाओं को तैयार कर प्रस्तुत करने के निर्देश दिये। उन्होने कार्य की धीमी गति पर नारजगी व्यक्त करते हुऐ कहा कि सम्बन्धित अधिकारी कार्य प्रणाली में सुधार लाये नही तो आवश्यक कार्यवाही अमल में लाई जायेगी, अधिकारी कार्य के प्रति इच्छाशक्ति बनायें एवं कार्य का लाभ पात्र व्यक्ति तक पहुचांये। उन्होने कहा कि जल संरक्षण हेतु क्षेत्र में व्यापक स्तर पर प्रचार-प्रसार करें एवं नियमानुसार कार्य करें। उन्होने कहा कि क्षेत्र में कार्य के सम्बन्ध में जनप्रतिनिधियों के वार्ता कर कार्य व प्रचार-प्रसार करें व योजना बना कर सम्बनिधत विभागों के कार्यों को विभाजित करना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने सभी विभागों को जल संरक्षण एवं संवर्धन हेतु योजना बना कर 3 दिन के भीतर मुख्य विकास अधिकारी को प्रस्तुत करने के कड़े निर्देश दिये एवं जिन विभागों को जो लक्ष्य दिया गया है वे अपने लक्ष्यों को ससमय धरातल पर उतारते हुए पूर्ण करें साथ ही कार्य प्रारम्भ, समाप्त एवं बजट आदि से सम्बन्धित की सूची शीघ्र उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें व सम्बन्धित विभाग कार्यदायी संस्था के द्वारा किये जा रहे कार्यों की भी समीक्षा करें ताकि कार्य गुणवत्ता एवं समयबद्धता के साथ पूर्ण किया जा सके। उन्होने जल शक्ति अभियान के नोडल अधिकारी को निर्देश दिये है कि सम्बन्धित विभागों से जल शक्ति अभियान के तहत किये जाने वाले कार्यो की सूची तैयार कर मुख्य विकास अधिकारी को प्रस्तुत करना सुनिश्चिित करें। उन्होने कहा कि यादि किसी विभाग में भूमि से सम्बन्धित कोई समस्या है तो मुख्य विकास अधिकारी से तत्काल वार्ता कर समस्या का निस्तारण करना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि जिन स्थानों पर खनन के कार्य हो रहे है उन स्थानों पर जल संरक्षण व संवर्धन हेतु कार्य योजना बनायें साथ ही जहां जल स्तर कम हो रहा है उन स्थानों पर भी विभाग जल शक्ति अभियान के तहत कार्य करना सुनिश्चित करें।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी हिमांशु खुराना, डीएफओ डाॅ अभिलाषा, संदीप, परियोजना निदेशक हिमांशु खुराना, मुख्य कृषि अधिकारी अभय सक्सेना, जिला विकास अधिकारी डाॅ0 महेश कुमार के साथ जल संस्थान, सिंचाई विभाग, उद्यान विभाग, नलकूप आदि विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

—————————–

केेएल टम्टा अपर जिला सूचना अधिकारी मो0-7055007023

फ़ोन – 05944-250890, ईमेल – diousnagar2013@gmail.com