बंद करे

जिलाधिकारी रंजना राजगुरू द्वारा कोविड-19 के संक्रमण को देखते हुए कल देर सांय नामित नोडल अधिकारियों व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की बैठक ली व आवश्यक दिशा निर्देश दिये

प्रकाशित तिथि : 21/08/2020
IMG-20200819-WA0v

रूद्रपुर 20 अगस्त 2020- जिलाधिकारी रंजना राजगुरू द्वारा कोविड-19 के संक्रमण को देखते हुए कल देर सांय नामित नोडल अधिकारियों व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की बैठक ली व आवश्यक दिशा निर्देश दिये उन्होने कहा नोडल अधिकारियों को जो दायित्व दिये गये है वे कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के लिए कार्य करें। उन्होने कहा इसके लिए जन जागरूकता अभियान भी चलायें ताकि सभी लोग संक्रमण से बचाव के लिए जागरूक होकर सोशल डिसटेंस का पालन करते हुए मास्क लगायें व सेनेटाइजर से बार-बार हाथ धोऐं। जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि वे कोविड टेस्ट के लिए अधिक से अधिक सेंपलों की जांच करें। बैठक में जिलाधिकारी ने बताया अब अधिक से अधिक सेंपलों की जांच की जा रही है उन्होने कहा कि सर्विलांस पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। उन्होने बताया जिले में जिस व्यक्ति के अन्दर सर्दी, जुखाम आदि के लक्षण है आशा व आंगनबाड़ी कार्यकत्री द्वारा घर-घर जाकर सर्वे किया जा रहा है उन्होने कहा तीन राउन्ड में सर्वे का कार्य पूर्ण कर लिया गया है चैथे राउन्ड का सर्वे किया जा रहा है उन्होने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि वे जनपद में किसी भी व्यक्ति के अन्दर किसी भी प्रकार के लक्षण दिखायी देते है उनको चिन्हित करते हुए उनका समय से इलाज किया जाये। उन्होने समस्त जनपद वासियों से अपील करते हुए कहा कि यदि किसी भी व्यक्ति के अन्दर ऐेसे कोई लक्षण हो तो वह तुरन्त स्वास्थ्य विभाग से सम्पर्क करें एवं जनपद की हेल्पलाइन न0-05944-250250 पर भी सम्पर्क कर सकते है उन्होने कहा जितना अच्छा हमारा सर्विलान्स होगा उतना ही हमारा कोरोना के संक्रमण को रोकने का प्रयास अच्छा होगा एवं मृत्यु दर को भी कम किया जा सकेगा।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी हिमांशु खुराना, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डी0एस0 पन्चपाल, सहित विभिन्न नोडल अधिकारी उपस्थित थे।

– – – –
जिला सूचना अधिकारी,
उधमसिंह नगर।

फ़ोन-05944-250890