बंद करे

जिलाधिकारी डा0 नीरज खैरवाल द्व़ारा आज वीडियों कान्फ्रेन्स के माध्यम से समीक्षा सभी उप जिलाधिकारियों एवं नगर निगम,नगर पालिका व नगर पंचायत अधिकारियो के साथ की

प्रकाशित तिथि : 28/06/2019
IMG_2234vv

रूद्रपुर 28 जून- जिलाधिकारी डा0 नीरज खैरवाल द्व़ारा आज वीडियों कान्फ्रेन्स के माध्यम से दीनदयाल अन्त्योदय योजना-राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन (डे0-एन0यू0एल0एम0) के अन्तर्गत ेीमसजमत वित नतइंद ीवउमसमेे (ेनी) के अनुश्रवण हेतु गठित राज्य स्तरीय समिति की समीक्षा सभी उप जिलाधिकारियों एवं नगर निगम,नगर पालिका व नगर पंचायत अधिकारियो के साथ की। उन्होने सम्बन्धित अधिकारीयो को अपने-अपने शहर में सफाई व्यावस्था,डोर टू डोर कूडा उठान,ट्रचिंग ग्राउण्ड की स्थिति,यूजर चार्जर एवं विभिन्न श्रोतो से वसूली आदि के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि सभी उप जिलाधिकारी अपने शहर में सप्ताह में तीन दिन सफाई अभियान चलायेगें। उन्होने कहा कि जिस अधिकारी के कार्य में प्रगति कम पायी जायेगी उस अधिकारी को प्रतिकूल प्रविष्टी दी जायेगी। उन्होने कहा सफाई अभियान के दौरान किये गये कार्यो का डाटा व्हाटसप ग्रुप बनाकर किये गये कार्यो की फोटोग्राफ गु्रप में उपलब्ध करायेगें। कहा कि सफाई अभियान की मानिट्रिगं ड्रोन के माध्यम से भी की जायेगा। उन्होने सभी उप जिलाधिकारियों व सम्बन्धित अधिकारियों को सफाई अभियान संचालन हेतु प्लान तैयार करने को कहा। कहा कि शहर में सडको का चैडीकरण,पार्किगं स्थल,फुटपाथ आदि की व्यवस्था प्लानिंग के तहत निर्माण कार्य कराये। उन्होने कहा कि सालिट वेस्ट मैनेजमैन्ट की जानकारी आम जन नागरीकों को दी जाय। उन्होने स्कूलो में प्रार्थना के समय स्कूली बच्चों को भी शहर को साफ रखने आदि के लिये जागरूक करने को कहा। उन्होने कहा कि कोई भी कूडा वाहन व ट्रचिगं ग्राउण्ड खुला नही होना चाहियंे। उन्होने कहा कि सभी एसडीएम व सम्बन्धित अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में मेयर, विधायक,पार्षदो,व्यापार मण्डल के साथ बैठक कर शहर को साफ व स्वच्छ रखने को लेकर जन जागरूकता अभियान व सफाई अभियान के तहत श्रमदान करने को कहा। उन्होने उप जिलाधिकारियों को होटल,गुरूद्वारा,धर्मशाला,लंगरों को चेक करने के भी निर्देश दिये। कहा कि क्या इनके द्वारा कूडे को कम्पोस्ट किया जा रहा है या नही। उन्होने कहा कि सभी उप जिलाधिकारी प्रत्येक महीने की 05 तारीख को अपनी रिपोर्ट उपलब्ध करायेगें ताकि महीने के अन्तिम सप्ताह में समीक्षा की जाय।
बैठक में अपर जिलाधिकारी जगदीश चन्द्र काण्डपाल,एसडीएम मुक्ता मिश्र,पंकज उपाध्याय के साथ ही नगर निगम,नगर पालिका एवं नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी उपस्थित थे।
– – –

अपर जिला सूचना अधिकारी,
उधमसिंह नगर।
फ़ोन-05944-250890