बंद करे

जिलाधिकारी/अध्यक्ष जिला युवा कार्यक्रम सलाहकार समिति श्रीमती रंजना राजगुरू की अध्यक्षता में कलक्टेªट सभागार में बैठक आयोजित हुई

प्रकाशित तिथि : 31/08/2021
gvr

रूद्रपुर 28 अगस्त,2021- जिलाधिकारी/अध्यक्ष जिला युवा कार्यक्रम सलाहकार समिति श्रीमती रंजना राजगुरू की अध्यक्षता में कलक्टेªट सभागार में बैठक आयोजित हुई। जिलाधिकारी ने जिला युवा अधिकारी/सदस्य सचिव जिला युवा कार्यक्रम सलाहकार समिति मोहन सिंह शाही को निर्देश दिये कि नेहरू युवा केन्द्र से जुड़े वालन्टियर को निर्देशित करे कि जनपद में किये जा रहे वैक्सीनेशन के कार्यो में सहयोग करते हुये लोगों को प्रेरित करें ताकि अधिक से अधिक लोग वैक्सीन लगा सकें। उन्होने कहा कि आरसेटी के माध्यम से युवाओं को विभिन्न कार्यो के क्षेत्र में प्रशिक्षण दे ताकि उनको अधिक से अधिक स्वारोजगार से जोड़ा जा सकें। उन्होने कहा कि ऐसे युवाओ का सर्वे करे कि कौन युवा किस क्षेत्र में कार्य करना चाहता है उसके आधार पर सम्बन्धित विभाग आपस में समन्वय बनाते हुये प्रशिक्षण दें। उन्होने कहा कि कही पर भी बजट या कोई समस्या उत्पन्न होती है तो मुख्य विकास अधिकारी से समन्वय स्थापित करें। उन्होने कहा कि युवाओ को मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना एवं अन्य योजनओं से जोड़ा जाये। उन्होने कहा कि जो भी कार्यक्रम नेहरू युवा केन्द्र द्वारा किये जाते है उन कार्यक्रमो में उच्चाधिकारियों को भी आमंत्रित किया जाये ताकि कार्यक्रम में अधिक से अधिक युवाओ को लाभ मिल सकें व युवाओ को जोड़ा जा सकें। उन्होने सम्बन्धित अधिकारी को निर्देश दिये कि मुख्य चिकित्साधिकारी से समन्वय बनाते हुये नशा मुक्ति हेतु युवाओ को भी प्रशिक्षण दिया जाये व अभियान के तहत कार्यक्रम चलाया जाये ताकि नशा से होने वाले अपवादों को रोका जा सकें व लोगों का जीवन बचाया जा सकें।
इस दौरान जिला युवा अधिकारी/सदस्य सचिव जिला युवा कार्यक्रम सलाहकार समिति मोहन सिंह शाही ने जिला युवा कार्यक्रम सतिति का संक्षिप्त परिचय देते हुये वर्ष 2021-22 की वार्षिक कार्ययोजना का प्रस्तुतिकरण एवं समिति के सदस्यो के सुझाव व विचार रखे। उन्होने पीपीटी के माध्यम से नेहरू युवा केन्द्र द्वारा किये गये कार्यो के विस्तार से आवगत कराया।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी आशीष भटगाई, पीडी हिमांशु जोशी, मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ0 डीएस पंचपाल, जिला लीड बैंक अधिकारी केडी नौटियाल, जिला युवा कल्याण अधिकारी मोहन सिंह नगन्याल, जिला पंचायतराज अधिकारी विद्या सिंह सोमनाल सहित सदस्य व वाॅलन्टियर उपस्थित थे।
———————————————–

संजय कुमार छिम्वाल जिला सूचना अधिकारी/सहायक निदेशक मत्स्य मो0-9760641111
केेएल टम्टा अपर जिला सूचना अधिकारी मो0-7055007023

फ़ोन – 05944-250890, ईमेल – diousnagar2013@gmail.com