बंद करे

जिलाधिकरी/प्रबन्ध निदेशक श्रीमती रंजना राजगुरू की अध्यक्षता में उत्तराखण्ड सीड्स एण्ड डेवलपमेण्ट कारपोरेशन लि0 निदेशक मण्डल उपसमिति की बैठक टीडीसी हल्दी सभागार में आयोजित हुई

प्रकाशित तिथि : 12/02/2021
IMG_2204v

पंतनगर 10 फरवरी,2021- जिलाधिकरी/प्रबन्ध निदेशक श्रीमती रंजना राजगुरू की अध्यक्षता में उत्तराखण्ड सीड्स एण्ड डेवलपमेण्ट कारपोरेशन लि0 निदेशक मण्डल उपसमिति की बैठक टीडीसी हल्दी सभागार में आयोजित हुई। बैठक में खरीफ 2020 में उत्पादित तथा खरीफ 2021 में विक्रय हेतु उपलब्ध विभिन्न फसल/प्रजातियों के प्रमाणित बीजों की उत्तराखण्ड राज्य एवं एक्स पंतनगर हेतु फुटकर विक्रय दर निर्धारण पर विचार विमर्श कर अनुमोदन किया गया। उन्होने कहा कि सीड्स को प्रगति की दिशा में बढाने के लिये सबको मिलकर काम करना होगा। समिति द्वारा निर्णय लिया गया कि लगातार तीन वर्ष निगम का बीज उत्पादन कार्यक्रम लेने एवं उत्पादित असंसाधित उत्पाद का अन्तःग्रहण करने वाले बीज उत्पादकों को निगम द्वारा अतिरिक्त रायलटी बोनस के रूप में 15 रूपये प्रति कुन्तल रबी 2020-21 में अंतःग्रहित/उत्पादित मात्रा पर देने का निर्णय लिया गया। बैठक में निगम की आधारीय बीज उत्पादन प्रोत्साहन नीति में परिवर्तन पर विचार कर निर्णय लिया गया। जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारी को निर्देश दिये कि टीडीसी के अन्तर्गत कितनी कालोनियां है और कितने रूपये किराये में दिया गया है उसकी सूची उपलब्ध कराये। उन्होने काशीपुर में टीडीसी की भूमि पर एनएचएआई द्वारा अधिगृहित किया गया उसकी रिपोर्ट शीघ्र उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। उन्होने मटकोटा में सीड्स प्लांट का समिति द्वारा निरीक्षण करने के उपरांत वस्तु स्थिति की रिपोर्ट भी प्रस्तुत करने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि निगम के अंशधारियों के मोबाईल नम्बर की सूची शीघ्र उपलब्ध कराया जाये यदि सूची उपलब्ध नही कराया गया तो सम्बन्धित कार्मिकों के खिलाफ कडी कार्यवाही अमल में लायी जायेगी। उन्होने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये कि कर्मचारियों के कार्यो का शीघ्र ढाचा बनाकर प्रस्तुत करें। उन्होने कहा कि हल्दी, अदरक आदि उत्पादों का प्रस्ताव बनाकर बोर्ड को प्रस्तुत किया जाये। उन्होने टीडीसी की समस्त सम्पत्ति की सूची शीघ्र उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि जो टीडीसी के जो गोदाम खाली पडे है उसे किराये पर देने की प्रक्रिया शुरू करें ताकि खाली गोदामो की देख-रेख हो सकें व टीडीसी को उबारने में सहयोग मिल सकें। जिलाधिकारी ने महाप्रबन्धक टीडीसी को निर्देश दिये कि प्रत्येक दिन कार्यो की मानिट्रिंग करें ताकि कार्यो की प्रतिदिन समीक्षा हो सकें।
इस अवसर पर सयुक्त निदेशक डा0 वीर प्रताप सिंह, कृषक निदेशक मुकुल माहेश्वरी, सरपाल सिंह ग्रेवाल, अंकुर पपनेजा, महाप्रबन्धक टीडीसी डा0 अभय सक्सेना, मुख्य बीज उत्पादन अधिकारी डा0 दीपक पाण्डेय, उदयराज सिंह, अनीसूल रहमान, वित्त नियन्त्रक आभा गब्र्याल, सहायक विपणन अधिकारी वीके सिंह, मुख्य महाप्रबन्धक सीजीएम फार्म डा0 डीके सिंह आदि उपस्थित थे।
——————-

योगेश मिश्रा, उप निदेशक/जिला सूचना अधिकारी मो0-7055007008
के0एल0टम्टा, अपर जिला सूचना अधिकारी मो0- 7055007023
फ़ोन- 05944-250890, ईमेल- diousnagar2013@gmail.com