बंद करे

कोरोना संक्रमण (कोविड-19) के बचाव के सम्बन्ध में जनपद के प्राइवेट चिकित्सको के साथ जिलाधिकारी डा0 नीरज खैरवाल की अध्यक्षता में कलक्टेªट सभागार में बैठक आयोजित हुई

प्रकाशित तिथि : 21/04/2020
IMG_1785v

रूद्रपुर 21 अप्रैल,2020- कोरोना संक्रमण (कोविड-19) के बचाव के सम्बन्ध में जनपद के प्राइवेट चिकित्सको के साथ जिलाधिकारी डा0 नीरज खैरवाल की अध्यक्षता में कलक्टेªट सभागार में बैठक आयोजित हुई। उन्होने चिकित्सको, पैरामेडिकल हैल्थ स्टाफ, पुलिस व अन्य कोरोना संक्रमण के समय ड्यूटी कर रहे अधिकारियो/कर्मचारियो से कहा वे कोरोना संक्रमण से बचने के लिये अपना भी विशेष रूप से ध्यान रखे। उन्होने  प्राईवेट चिकित्सको को इस समय चिकित्सालय में आ रहे मरीजो का कम से कम खर्चे में ईलाज करने को कहा। उन्होने कहा जो भी मरीज अस्पताल में आता है उस मरीज को प्राथमिकता के आधार पर देखे। उन्होने चिकित्सको से कहा कि कोई भी मरीज आपके रडार से नही छुटना चाहिये। जिलाधिकारी ने कहा कि डाक्टर इस समय भगवान का रूप है इस लिये प्रत्येक मरीज का ध्यान रखना प्रत्येक डाक्टर की पहली प्राथमिकता होगी। उन्होने चिकित्सको से ओपीडी में कम से कम खर्चे पर ईलाज मुहैया करने की अपील की। उन्होने कहा कि चिकित्सालय में या इलाज के दौरान  किसी भी प्रकार की समस्या उत्पन्न होती है तो तत्काल अवगत कराये ताकि उनका समाधान शीघ्र अति शीघ्र किया जा सकें। उन्होने कहा इस महामारी आपदा के दौरान अधिक पैसा न लें। जितनी हो सके दूसरे की सहायता करने का प्रयास करें। उन्होने चिकित्सको से प्रत्येक आदमी के साथ धैर्य पूर्वक व्यवहार व मदद करने को कहा। जिलाधिकारी ने चिकित्सको को प्रत्येक मरीज का विवरण रखने व सूची उपलब्ध कराने के निर्देश दिये।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बरिन्दरजीत सिंह ने चिकित्सको से कहा कि मरीज को तभी रेफर करे जब उनका स्वास्थ ठीक होने की उम्मीद हो। उन्होने कहा कि जहा तक हो सके मरीज को अपने ही जनपद के उचित अस्पताल में रेफर किया जाय जहा उसका जीवन बच सकता है। उन्होने चिकित्सको से कहा कि इस अवधी मंे जो भी मरीज ईलाज करवा रहा है उनकी सूची उपलब्ध कराये। उन्होने कहा कि हमारी जनपद की सीमा किसी ना किसी बाहरी जनपद से जुडी है जो हमे ध्यान रखना होगा। इस लिये प्रत्येक चिकित्सक को ध्यान रखना होगा कि मरीज किस जनपद का रहने वाला है। उन्होने कहा कि जो भी गतिविधियां घटित होती है उन्हे व्हाट्सप ग्रुप के माध्यम से तत्काल अवगत कराये। उन्होने बैठक में सम्बन्धित अधिकारियो को अपने स्टाफ का विशेष ध्यान रखने को कहा ताकि कोई भी स्टाफ का साथी संक्रमित न हो। उन्होने कहा कि कोई भी चिकित्सक एम्बुलेन्स का दुरूपयोग न करें। उन्होने कहा कि प्रत्येक चिकित्सक अपने अस्पताल में एक-एक एम्बुलेन्स 24 घण्टे पीपीई कीट एवं अन्य उपकरण के साथ रखे ताकि कोई भी मरीज सडक पर घूमता पाये जाने पर तत्काल मरीज को उपचार दिया जा सकें। उन्होने कहा कि सभी प्राइवेट चिकित्सक अस्पताल में आने वाले मरीज को निःशुल्क मास्क उपलब्ध कराये। उन्होने कहा कि जिन चिकित्सको को पास की आवश्यकता है वे निर्धारित पोर्टल पर व्हाट्सप के माध्यम से अवगत कराये ताकि उन्हे शीघ्र ही पास उपलब्ध कराया जा सकें।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी मयूर दीक्षित, सीएमओ डा0 शैलजा भट्ट, एसीएमओ डा0 अविनाश खन्ना, एसपी देवेन्द्र पिंचा, प्रमोद कुमार सहित अनेक प्राइवेट अस्पतालो के चिकित्सक उपस्थित थे।
– – –
अपर जिला सूचना अधिकारी
उधमसिंह नगर।

फ़ोन- 05944-250890, ईमेल- diousnagar2013@gmail.com