बंद करे

कोरोना वायरस के बढते प्रभाव को देखते हुये जिलाधिकारी डा0 नीरज खैरवाल ने जिलेभर के सभी सरकारी व गैर सरकारी दफ्तरो के अधिकारियो को शासन से जारी एडवाइजरी का शत प्रतिशत अनुपालन करने के निर्देश दिये

प्रकाशित तिथि : 17/03/2020

किच्छा 17 मार्च 2020- कोरोना वायरस के बढते प्रभाव को देखते हुये जिलाधिकारी डा0 नीरज खैरवाल ने जिलेभर के सभी सरकारी व गैर सरकारी दफ्तरो के अधिकारियो को शासन से जारी एडवाइजरी का शत प्रतिशत अनुपालन करने के निर्देश दिये है। जिलाधिकारी ने बताया केन्द्र व राज्य सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय लगातार कोरोना वायरस की स्थिति पर नजर रखे हुये है। नियमित रूप से लगातार इसकी समीक्षा की जा रही है। इसकी रोक-थाम एवं नियंत्रण प्रबन्धन के तहत संक्रमण को फैलने से रोकने के लिये दिशा निर्देश दिये गये है। जिसमे यह सुनिश्चित करें कि कार्यालयो को साफ व स्वच्छ रहें। कार्यालय में बैठकों/समारोहों का आयोजन स्थगित करें। सम्भव हो सके तो बैठकों के लिये वीडियों कान्फे्रसिंग का उपयोग करें। खांसी,जुकाम,सांस लेने में तकलीफ के लक्षण वाले कर्मचारियों को कार्यालय पर नही आने व सम्भव हो सके तो कर्मचारी को घर से काम करने की अनुमति प्रदान की जाय। कार्यालय में कर्मचारी अभिवादन में हाथ न मिलाये व अन्य गैर सम्पर्क तरीकों का उपयोग करें। कार्यालय के सभी वाशरूम में साबुन, हैंड वाश और सैनीटाइजर रखवाना सुनिश्चित करें। वह स्थान जहां हाथ पहुंचने छुने से संक्रमण का खतरा हो सकता है उसकी नियमित सफाई/सैनिटाइजेशन करें। कर्मचारियो को किसी भी यात्रा पर भेजने से परहेज करें।
जिलाधिकारी ने कहा कि सामुहिक समारोह व भीड वाले जगहों पर जाने से परहेज करें। खांसते/छींकते समय अपने मुंह एवं नाक को रूमाल से ढकें। किसी व्यक्ति में खांसी, जुकाम व बुखार के लक्षण हो तो उससे दूरी बनाते हुये सावधानी बरतें। बाहर से आने पर एवं नांक,कान, व मुंह को छुने के बाद में अपने हाथों को नियमित रूप से साबुन एवं पानी से अच्छी तरह धोयें। शिष्टाचार में हाथ न मिलाये, गले न लगें व अन्य सम्पर्क बढाने वाले कार्य न करें। अधिक मात्रा में तरल पदार्थ व पौष्टिक आहार का सेवन करें। उन्होने कहा है कि बिना चिकित्सकीय परामर्श के दवाई न लें। अधिक जानकारी हेतु हैल्पलाइन-104 पर सम्पर्क किया जा सकता है। बुखार, जुकाम, खांसी या सांस लेने में दिक्कत जैसे लक्षण उत्पन्न होने पर नजदीकी चिकित्सालय में सम्पर्क करें।

– – – –

जिला सूचना अधिकारी
उधमसिंह नगर।
फ़ोन- 05944-250890,ईमेल- diousnagar2013@gmail.com