बंद करे

आगामी 09 सितम्बर को महाविद्यालयो में छात्रसंघ चुनाव को लेकर जिलाधिकारी डा0 नीरज खैरवाल ने एसडीएम,सीओ एवं महाविद्यालय के प्राचार्यो के साथ ली महत्वपूर्ण बैठक

प्रकाशित तिथि : 04/09/2019
IMG_3799IMG_3799

रूद्रपुर 03 सितम्बर,2019- आगामी 09 सितम्बर को महाविद्यालयो में छात्रसंघ चुनाव को लेकर जिलाधिकारी डा0 नीरज खैरवाल ने चुनाव को निष्पक्ष एवं शान्तिपूर्ण सम्पन्न कराने को लेकर आज वीडियों कांफे्रन्स के माध्यम से सम्बन्धित एसडीएम,सीओ एवं महाविद्यालय के प्राचार्यो के साथ ली महत्वपूर्ण बैठक। उन्होने कहा कि महाविद्यालयो में सरकार द्वारा गठित लिंगदोह कमेटी की सिफारिसो के तहत छात्रसंघ चुनाव सम्पन्न हो। जिलाधिकारी ने सम्बन्धित एसडीएम व सीओ को छात्रसंघो,सम्बन्धित राजनैतिक पदाधिकारियो के साथ बैठक कर गठित लिंगदोह कमेटी के नियमो की जानकारी देने के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि किसी भी छात्रसंघ द्वारा लिंगदोह कमेटी के विरूद्ध चुनाव प्रचार या अन्य चुनाव से सम्बन्धित गतिविधिया में पाया गया तो उसके विरूद्ध सख्त कार्यवाही अमल में लाई जायेगी। उन्होने कहा कि चुनाव सामाग्री का प्रयोग महाविद्याय में चिन्हित स्थानो पर ही किया जाय। उन्होने कहा कि सार्वजनिक स्थानो पर छात्रसंघ चुनाव का प्रचार-प्रसार पूर्णरूप से प्रतिबन्ध रहेगा व चुनाव प्रचार सामाग्री हस्त लिखित होना चाहिये न की प्रिन्टिगं पे्रस द्वारा प्रिन्ट किया हो। उन्होने कहा कि यदि किसी भी प्रिन्टिंग पे्रस द्वारा चुनाव सामाग्री कार्य किया गया तो सम्बन्धित प्रिन्टिंग प्रेस को सील करने की कार्यवाही अमल में लायी जायेगी। उन्होने कहा कि लिंगदोह कमेटी में दिये गये नियमो के विरूद्ध यदि चुनाव प्रचार-प्रसार किया गया तो सम्बन्धित चुनाव प्रत्याशी का नामांकन निरस्त कर दिया जायेगा। उन्होने सम्बन्धित एसडीएम व सीओ को प्रतिदिन छात्र संघ चुनाव की रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिये। उन्होने महाविद्यालयो में सीसी कैमरा लगाने के निर्देश दिये ताकि चुनाव की गतिविधियो पर निगरानी रखी जाय। उन्होने कहा कि चुनाव की अवधि में महाविद्यालयो में बाहरी व्यक्तियो का प्रवेश पूर्णरूप से प्रतिबन्ध रहेगा। उन्होने कहा कि लिंगदोह कमेटी के नियमो पर आधारित साईन बोर्ड महाविद्यालयो के मेन गेटो पर गलाया जाय व कडी सुरक्षा व्यवस्था भी सुनिश्चित की जाय। उन्होने कहा कि चुनाव प्रक्रिया में महाविद्यालय के किसी भी कर्मचारी/अधिकारी की संलिप्तता पायी गयी तो उसके विरूद्ध कडी कार्यवाही अमल में लायी जायेगी। उन्होने एसडीएम व सीओ को निरन्तर महाविद्यालयो के निरीक्षण करने के निर्देश दिये। उन्होने एसडीएम को अपने-अपने क्षेत्र के प्रिन्टिंग प्रेसो के साथ आवश्यक बैठक करने के निर्देश दिये।
इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बरिंदरजीत सिंह, अपर जिलाधिकारी उत्तम सिंह चैहान व जगदीश चन्द्र काण्डपाल,उप जिलाधिकारी मुक्ता मिश्र,निदेशक उच्च शिक्षा डा0 एनएस बनकोटी व डा0 एससी पंत, प्राचार्य डा0 सुषमा वर्मा,डा0 कमला चन्याल, छात्रसंघ प्रभारी डा0 नगेन्द्र द्विवेदी,प्रो0 डीकेपी चैधरी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
– – –

अपर जिला सूचना अधिकारी,
उधमसिंह निगर।
फ़ोन-05944-250890