बंद करे

मुख्य विकास अधिकारी मयूर दीक्षित ने जनपद के महाविद्यालयो एवं आईटीआई प्रशिक्षण संस्थानो की समस्याओं एवं पूर्व में दिये निर्देशो का अनुपालन के सम्बन्ध में सम्बन्धित प्राचार्यो के साथ कलक्टेªट सभागार में विचार विमर्श के साथ ली समीक्षा बैठक

प्रकाशित तिथि : 06/03/2020
IMG_1352v

रूद्रपुर 06 मार्च,2020- मुख्य विकास अधिकारी मयूर दीक्षित ने जनपद के महाविद्यालयो एवं आईटीआई प्रशिक्षण संस्थानो की समस्याओं एवं पूर्व में दिये निर्देशो का अनुपालन के सम्बन्ध में सम्बन्धित प्राचार्यो के साथ कलक्टेªट सभागार में विचार विमर्श के साथ ली समीक्षा बैठक। उन्होने महाविद्यायो के प्राचार्यो को विद्यालय में यूनिफार्म कोड, आई कार्ड, सुरक्षा, स्टाप व्यवस्था एवं विद्यालय परिसर में स्वच्छता आदि पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि विद्यालय में सुरक्षा के दृष्टि से होमगार्ड एवं पीआरडी की आवश्यकता है तो वे मांग पत्र पे्रषित करें। उन्होने कहा कि विद्यालय बाउंड्री पर छात्र-छात्राओं द्वारा वाॅल पेंटिगं कराई जाय। उन्होने प्राचार्यो को विद्यालयो में स्मार्ट कोचिंग शुरू करने के भी निर्देश दिये। उन्होने कहा कि छात्र संघ के पदाधिकारियो द्वारा समय-समय पर विद्यालय में क्लास बढाने की मांग रखी गयी है। उस पर अभी तक क्या कार्यवाही की गई की रिपोर्ट प्रस्तुत करें। उन्होने कहा कि विद्यालय परिसर में झाडियो व साफ सफाई का विशेष अभियान चलाया जाय व उसकी फोटोग्राफ/वीडियोग्राम उपलब्ध कराया जाय। आईटीआई प्रशिक्षण संस्थानो की समीक्षा के दौरान उन्होने सम्बन्धित प्राचार्यो को अपने-अपने क्षेत्र के उप जिलाधिकारियो के साथ बैठक कर अतिक्रमण के मामलो व अन्य समस्याओ के निस्तारण के निर्देश दिये। संस्थानो द्वारा स्टाप की कमी, भवनो के मरम्मत, सुरक्षा हेतु पीआरडी एवं अन्य समस्याएं रखी। उन्होने सम्बन्धित आईटीआई के प्राचार्यो को जिला योजना के तहत प्रस्ताव भेजने के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि आईटीआई उद्योग विभाग से समन्वय बनाये व अधिक से अधिक प्रशिक्षित छात्र-छात्राओ को रोजगार के लिये प्रेरित करे। उन्होने आईटीआई एवं उद्योग विभाग को गांव-गांव में जाकर छात्र-छात्राओ को आईटीआई द्वारा दिये जाने वाले प्रशिक्षण की जानकारी देने के निर्देश दिये।
बैठक में अपर जिलाधिकारी जगदीश चन्द्र काण्डपाल, ओसी नरेश चन्द्र दुर्गापाल, महाप्रबन्धक उद्योग चंचल बोहरा, डिप्टी लेबर कमिश्नर विपिन, उप निदेशक प्रशिक्षण आईटीआई मयंक अग्रवाल, प्राचार्य जेपी टम्टा, ओम प्रकाश, यशपाल सिंह, बलराम सिंह, बीरेन्द्र सिंह के साथ ही सम्बन्धित विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

– – –
अपर जिला सूचना अधिकारी
उधमसिंह नगर।
फ़ोन -05944-250890