बंद करे

जिलाधिकारी श्रीमती रंजना राजगुरू की अध्यक्षता में जिला स्तरीय उद्योग मित्र की बैठक कलक्टेªट सभागार में आयोजित हुई

प्रकाशित तिथि : 17/12/2020
IMG_9478IMG_9478

रूद्रपुर 17 दिसम्बर,2020- जिलाधिकारी श्रीमती रंजना राजगुरू की अध्यक्षता में जिला स्तरीय उद्योग मित्र की बैठक कलक्टेªट सभागार में आयोजित हुई। जिलाधिकारी ने क्षेत्रीय प्रबन्धक सिडकुल व महाप्रबन्धक उद्योग को कडे निर्देश दिये कि औद्योगिक क्षेत्र में मूलभूत सुविधाओं को प्राथमिकता के आधार पर उपलब्ध कराये। उन्होने कहा कि औद्योगिक इकाईयों की प्रदेश के विकास में अहम भूमिका होती है।
उन्होने लोनिवि, एनएचएआई व उप जिलाधिकारियों को निर्देश दिये कि सडको का संयुक्त रूप से निरीक्षण करें यदि कही पर भी सडक क्षतिग्रस्त है तो उसे तत्काल पेचवर्क कराते हुये ठीक कराये। उन्होने एनएचएआई के अधिकारियों को निर्देश दिये कि जिन स्थानों पर सडक निर्माण का कार्य पुरा नही हुआ है उसे गम्भीरता से लेते हुये शीघ्र पूरा करें ताकि कोई दुर्घटना न हो। जिलाधिकारी ने लोनिवि को निर्देश दिये कि ईएसआईसी अस्पताल कोे सडक से जोडने हेतु पुलिया का निर्माण का स्टीमेट बनाकर उपलबध कराये ताकि समय से निर्माण कराया जा सकें। उन्होने आरएम सिडकुल को निर्देश दिये कि मार्गो का चिन्हिकरण करे ताकि यह पता चल सकें कि कौन सा मार्ग किस विभाग से सम्बन्धित है।
उन्होने विद्युत विभाग के अधिकारियों को कडे निर्देश किये कि औद्योगिक क्षेत्र में निर्वाध्य विद्युत आपूर्ति सुचारू रखे ताकि औद्योगिक क्षेत्रो में विद्युत की कोई समस्या न रहे उन्होने सिडकुल क्षेत्र में निर्माणधीन तीन विद्युत सब स्टेशनों से सम्बन्धित अबतक किये गये कार्यो की जानकारी लेते हुये तत्काल आरएम सिडकुल को प्रगति रिपोर्ट प्रस्तु करने के निर्देश दिये। उन्होने सम्बन्धित विभाग के अधिकारी को निर्देश दिये कि औद्योगिक क्षेत्र जहां पर भी स्टीªट लाईट खराब हो रही है उसे तत्काल ठीक कराये तथा उन्होने सिडकुल क्षेत्र में स्वच्छता एवं कूडा निस्तरण के सम्बन्ध में आरएम सिडकुल को आवश्यक व्वस्था सुनिश्चित करने व प्रत्येक महीने एडीएम की अध्यक्षता में बैठक करने के निर्देश दिये।
बैठक में अध्यक्ष केजीसीसीआई अशोक बंसल ने कहा विद्युत व्यवस्था, सडको की खराब हालत, एनएच-74, पार्किगं, पानी, शौचालय, हवाई कनेक्टविटी आदि समस्याओं से जिलाधिकारी को अवगत कराया।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी हिमांशु खुराना, अपर जिलाधिकारी जगदीश चन्द्र काण्डपाल,आरएम सिडकुल पारितोष वर्मा,जीएम डीआईसी चंचल बोहरा, अपर सहायक अभियन्ता लोनिवि सुनील कुमार, मुख्य नगर आयुक्त रिंकू बिष्ट, जिला लीड बैंक अधिकारी केडी नौटियाल, सहित उद्यमी व सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित थे।

—————

योगेश मिश्रा, उप निदेशक/जिला सूचना अधिकारी मो0-70550070
केेएल टम्टा अपर जिला सूचना अधिकारी मो0- 7055007023
फ़ोन – 05944-250890,ईमेल – diousnagar2013@gmail.com