बंद करे

जिलाधिकारी श्रीमती रंजना राजगुरू की अध्यक्षता में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ कोविड-19 की समीक्षा बैठक आयोजित हुई

प्रकाशित तिथि : 09/09/2020
DSCN6805v

रूद्रपुर 08 सितम्बर,2020- जिलाधिकारी श्रीमती रंजना राजगुरू की अध्यक्षता में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ कोविड-19 की समीक्षा बैठक आयोजित हुई। जिलाधिकारी ने कहा कि कोविड-19 के जो भी पाॅजिटिव मामले है उन्हे होम आयसोलेशन की अनुमित दी गयी है। उन्होने स्वास्थ विभाग व सीएमओ को कडे निर्देश दिये गये है कि जो होम आयसोलेशन में रखे गये है उनकी अच्छी तरह से देख-भाल करे व उनको समय पर दवाई दी जाय। उन्होने सीएमओ को निर्देश दिये है कि जनपद में स्थापित कन्ट्रोल रूम नम्बर सभी लोगो को दिया जाय ताकि वे तत्काल रूप से यदि उनको कोई समस्या उत्पन्न होती है तो वे तत्काल कन्ट्रोल रूम नम्बर पर अपनी समस्या बता सकते है। उन्होने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिये कि समस्याओं का त्वरित गति से समाधान करें। जिसके लिये उन्होने सीएमएस को जिला चिकित्सालय में 24 घण्टे अतिरिक्त एम्बुलेंस व वाहन चालकों की आवश्यक व्यवस्था करने के निर्देश दिये ताकि एम्बुलेंस, दवाईयो की मांग पर तत्काल मुहैया कराया जाय। उन्होने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति तक स्वास्थ सेवाएं समय पर पहुचाना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि स्वास्थ परीक्षण के उपरांत ही स्वास्थ सुविधा मुहैया कराना सुनिश्चित करें। उन्होने सीएमओ को डाक्टरों की तैनाती रोस्टर के आधार पर लगाने व दवाई कीट बनाने व कौन सी दवाई किस प्रकार से प्रयोग की जानी है उसकी सूची दवाई कीट पर लगाने के भी निर्देश दिये।
जिलाधिकरी  ने होम आयसोलेशन में रह रहे व्यक्तियों से अपील करते हुये कहा कि वे समय-समय पर जारी निर्देशों का पालन करें व होम आयसोलेशन के दौरान साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखे। उन्होने कहा कि किसी भी समस्या के लिये जनपद मंे स्थापित कन्ट्रोल रूम नम्बर 05944-250250 पर सम्पर्क करें।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी हिमांशु खुराना, अपर जिलाधिकारी जगदीश चन्द्र काण्डपाल, सीएमओ डा0 डीएस पंचपाल, पंकज उपाध्याय, एसीएमओ डा0 अविनाश खन्ना, डा0 मलिक, सीएमएस आदि उपस्थित थे।
————————————————-

योगेश मिश्रा, उप निदेशक/जिला सूचना अधिकारी मो0-7055007008
केेएल टम्टा अपर जिला सूचना अधिकारी मो0- 7055007023

फ़ोन- 05944-250890, ईमेल- diousnagar2013@gmail.com