बंद करे

जिलाधिकारी श्रीमति रंजना राजगुरू की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में गन्ना विकास विभाग एवं चीनी मिलों के प्रधान प्रबन्धकों एवं सम्बन्धित एसडीम/पुलिस क्षेत्राधिकारियो के साथ वीडियों कान्फे्रन्सिंग के माध्यम सेे बैठक आयोजित हुई

प्रकाशित तिथि : 03/12/2020
IMG_9170IMG_9170

रूद्रपुर 02 दिसम्बर, 2020 (सू.वि.)- जिलाधिकारी श्रीमति रंजना राजगुरू की अध्यक्षता में आज कलेक्ट्रेट सभागार में गन्ना विकास विभाग एवं चीनी मिलों के प्रधान प्रबन्धकों एवं सम्बन्धित एसडीम/पुलिस क्षेत्राधिकारियो के साथ वीडियों कान्फे्रन्सिंग के माध्यम सेे बैठक आयोजित हुई। जिलाधिकारी ने सहायक आयुक्त गन्ना को निर्देश दिये है कि बहेडी चीनी मिल का किसानो का अवशेष गन्ने का भुगतान इस माह दिसम्बर के भीतर भुगतान कराना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि सभी गन्ना क्रय केन्द्रों में कोविड-19 संक्रमण के दृष्टिगत से बचाव/जागरूक हेतु बैनर, पोस्टर लगाना सुनिश्चित करें साथ ही क्रय केन्द्रों में आने वाले किसानों को मास्क व सामाजिक दूरी का पालन कराया जाय। उन्होने सम्बन्धित उप जिलाधिकारियों को निर्देश दिये कि गन्ना ले जा रहे वाहनों को अनावश्यक न रोका जाय यदि चेकिंग के दौरान कोई अनियमितता पायी जाती है तो आवश्यक कार्यवाही करना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि किसानों को किसी भी प्रकार की कोई समस्या न हो इसके लिये जिला आपदा प्रबन्धन अधिकारी को व्हाट्सप ग्रुप बनाये जिससे किसानों को मौसम आदि की जानकारी मिल सकें। उन्होने उप जिलाधिकारियों को निर्देश दिये कि जहां पर सडक खराब है उनको ठिक करने हेतु सम्बन्धित लोनिवि के अधिकारियों से सम्पर्क कर आवश्यक कार्यवाही करें। जिलाधिकारी ने जनपद में अवैध रूप से संचालित गन्ना कोलू को रोकने लिये टास्क फोर्स टीम गठित करने के लिये सहायक गन्ना आयुक्त कपिल मोहन को निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारियो को निर्देश दिये कि सडक पर यदि किसानों के वाहन खराब होते है तो टोचन के माध्यम से उसे तत्काल हटाया जाय जिससे सडक पर जाम की स्थिति न बने। उन्होने उप जिलाधिकारियों को निर्देश दिये कि अपने-अपने क्षेत्रों में गन्ना खरीद से सम्बन्धित जानकारी का व्यापक स्तर पर प्रचार-प्रसार करें। उन्होने कहा कि किसानों की सुविधा के लिये चीनी मिल गेट पर व समिति कार्यालयों में पूछताछ केन्द्रों की स्थापना की जाय जिससे किसानों को उनकी गन्ना सप्लाई सम्बन्धित सूचनाएं समय से उपलब्ध हो सकें एवं एसएमएस द्वारा भी समय-समय पर किसानों को पर्ची वितरण एवं भुगतान की सूचना उपलब्ध करायी जाये।
सहायक गन्ना आयुक्त कपिल मोहन ने अवगत कराया कि पेराई सत्र 2020-21 हेतु बाजपुर क्षेत्रान्तर्गत 52 गन्ना क्रय केन्द्र, नादेही चीनी मिल क्षेत्रान्तर्गत 19 क्रय केन्द्र, किच्छा क्षेत्रन्तर्गत 64 क्रय केन्द्र बनाये गये है। उन्होने बताया कि अब तक जनपद में 1,17,547 कु0 गन्ना चीनी मिलों द्वारा क्रय किया गया है। उन्होने कहा कि किसानों को बेहतर सुविधा प्रदान करने के लिये ’’न ब्ंदम म्दुनपतप’’ एप बनाया गया है, जिसमे किसानों को क्रय केन्द्रों से सम्बन्धित पूर्ण जानकारी मिल सकेगी ताकि किसान अनावश्यक परेशान न हो।
इस अवसर पर महाप्रबन्धक किच्छा चीनी मिल रूची मोहन रयाल, उप जिलाधिकारी विशाल मिश्रा, जिला आपदा प्रबन्धन अधिकारी उमाशंकर नेगी, वीसी के माध्यम से महाप्रबन्धक बाजपुर प्रकाश चन्द्र, महाप्रबन्धक नादेही चन्द्र सिंह इमलाल, सम्बन्धित उपजिलाधिकारी उपस्थित थे।
– – – – –

योगेश मिश्रा उप निदेशक/जिला सूचना अधिकारी, मो0न0-7055007008
के0एल0 टम्टा अपर जिला सूचना अधिकारी, मो0न0-7055007023
फ़ोन – 05944-250890, ईमेल- diousnagar2013@gmail.com