बंद करे

जिलाधिकारी डा0 नीरज खैरवाल ने कहा कि जनपद में कोविड-19 संक्रमण के निरन्तर बढते प्रकोप के दृष्टिगत यह आवश्यक है कि आमजन को संक्रमण से बचाव के उपाय हेतु जन जागरूकता किया जाय

प्रकाशित तिथि : 08/06/2020

रूद्रपुर 06 जून,2020- जिलाधिकारी डा0 नीरज खैरवाल ने कहा कि जनपद में कोविड-19 संक्रमण के निरन्तर बढते प्रकोप के दृष्टिगत यह आवश्यक है कि आमजन को संक्रमण से बचाव के उपाय हेतु जन जागरूकता किया जाय। उन्होने कहा कि वही ऐसे व्यक्तियों/संस्थाओं के विरूद्ध प्रभावी कार्यवाही की जाये जिनके द्वारा दो गज की दूरी सिद्धांत का पालन नही किया जा रहा है। उन्होने कहा कि लोगों द्वारा मास्क पहनने की भी अनिवार्यता की अपेक्षा की जा रही है। उन्होने कहा कि जनपद देहरादून में बढते संक्रमण के दृष्टिगत सम्पूर्ण निरंजनपुर मंडी को बन्द रखने की आवश्यता पडी ऐसी स्थिति जनपद उधमसिंह नगर में न आये कि सम्पूर्ण बजार को बन्द करना पडे। उन्होने कहा कि लोगों की लापरवाही से ऐसा प्रतीत होता है। उन्होने कहा कि पूर्व में भी व्यापार मंडल के पदाधिकारियो के साथ समय-समय पर बैठक आहुत कर यह अनुरोध किया जाता रहा है कि व्यवसायिक प्रतिष्ठानों व बाजारो में दो गज की दूरी का सिद्धांत, मास्क पहनने की अनिवार्यता सुनिश्चित हो इस हेतु व्यपारियो की सहभागिता भी अपेक्षित रही परन्तु वर्तमान में बाजारो एवं सार्वजनिक स्थानों में भी देखा जा रहा है कि लोगों द्वारा बिना मास्क व दो गज की दूरी का पालन न करते हुये खरीददारी की जा रही है। उन्होने कहा कि व्यवसायिक प्रतिष्ठानो के स्वामियो द्वारा पूर्व में निर्गत निर्देशों के अनुपालन का समुचित प्रयास नही किया जा रहा है। जिससे कोविड-19 के संक्रमण बढने की सम्भावना से इन्कार नही किया जा सकता है।
जिलाधिकारी ने व्यापक जनहित के दृष्टिगत समस्त व्यपारियो एवं आम जनता से पुनः अपील की है कि घर से आवश्यक होने पर ही बाहर निकले, बाहर निकलने पर मास्क अवश्य पहने। उन्होने कहा कि बाजार व सार्वजनिक स्थानों पर दो गज की दूरी, मास्क पहनना एवं पान, गुटखा, तम्बाकू का सेवन करने व थूकने आदि के सम्बन्ध में समय-समय पर निर्गत निर्देशो का अनुपालन सुनिश्चित करें जिससे नागरीको एवं उनके परिवार का बचाव हो सकें व संक्रमण को फैलने से रोकने में सभी की सहभागिता मिल सकें।
– – –

अपर जिला सूचना अधिकारी
उधमसिंह नगर।

Distt Information Office

Udham Singh Nagar
114-Collectrate, Rudrapur
फ़ोन-05944-250890