मा0 उपाध्यक्ष (कैबिनेट मंत्री स्तर) राज्य स्तरीय बीस सूत्रीय कार्यक्रम क्रियान्वयन समिति नरेश बंसल द्वारा सीएसआर मद से विद्यालय में किये गये कार्यो का निरीक्षण किया

प्रकाशित तिथि : 07/08/2019
G-20190806-WA015

काशीपुर 06 अगस्त,2019- मा0 उपाध्यक्ष (कैबिनेट मंत्री स्तर) राज्य स्तरीय बीस सूत्रीय कार्यक्रम क्रियान्वयन समिति नरेश बंसल द्वारा मा0 मुख्यमंत्री जी के द्वारा दिये गये निर्देशो के क्रम में आज काशीपुर के बिहारी लाल कश्यप राजकीय प्राथमिक विद्यालय,राजकीय प्राथमिक विद्यालय जैतपुर घोसी व किसान इण्टर कालेज कुण्डेश्वरी में सीएसआर मद से विद्यालय में किये गये कार्यो का निरीक्षण किया। उन्होने कहा क्षेत्र के अन्य विद्यालयों को भी सीएसआर मद से सुदृृण व सौन्दर्यकृृत किया जाय। उन्होने कहा विद्यालयों में बच्चों को अच्छी गुणवत्तायुक्त शिक्षा दी जाय ताकि अधिक से अधिक अभिभावक अपने बच्चों को राजकीय विद्यालयों में प्रवेश कराये। राजकीय प्राथमिक विद्यालय जैतपुर घोसी के निरीक्षण में श्री बंसल ने विद्यालय परिसर में जो पानी जमा हो रहा है उसका निवारण सीएसआर मद से धनराशि देने वाली कम्पनी से कराने के निर्देश दिये। उन्होने कहा विद्यालय के उपर से गुजर रही हाईटेंशन विद्युत लाईन को हटाने के लिये विद्युत विभाग के अधिकारियो को निर्देश दिये।
श्री बंसल द्वारा विकास खण्ड कार्यालय काशीपुर का भी निरीक्षण किया। उन्होने कार्यालय में किये जा रहे कार्यो की जानकारी लेने के लिये सभी पटलों का निरीक्षण किया व अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। उन्होने प्रधान सहायक एनसी डालाकोटी को सूचना अधिकार अधिनियम के अन्तर्गत रजिस्टरो को सुव्यवस्थित रखने के निर्देश दिये। उनके द्वारा मनरेगा के अन्तर्गत किये जा रहे कार्यो की भी जानकारी ली गई। मनरेगा के डीपीओ पवन चैहान ने जानकारी देते हुये बताया काशीपुर क्षेत्र में मनरेगा के अन्तर्गत सात तालाब बनाने का कार्य किया जा रहा है। उन्होने कृृषि विभाग के अधिकारियो से भी कृृषि विभाग से सम्बन्धित जानकारी हासिल की। कृृषि विभाग के अधिकारियो द्वार जानकारी दी गई कि कृृषको को धान का बीज व यूटाक्योर दवा का वितरण किया जा रहा है। श्री बंसल ने कहा कृृषको की आय दुगनी करने हेतु क्षेत्र के कृृषको को जागरूक करते हुये इन्टिग्रेटेट फार्मिगं की ओर जागरूक करें। उन्होने कहा विकास खण्ड में आने वाले विभिन्न प्रकार के लाभार्थियो को सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओ से लाभान्वित किया जाय।
इस अवसर पर संयुक्त मजिस्टेªट हिमांशु खुराना, बीस सूत्रीय कार्यक्रम क्रियान्वयन समिति के जिला उपाध्यक्ष श्रीराम,किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष शैलेन्द्र,मनोज पाल सुखविन्दर, शिक्षा अधिकारी रवि मेहता सहित अन्य लोग  उपस्थित थे।
– – –

जिला सूचना अधिकारी
उधमसिंह नगर।

फ़ोन-05944-250890