बंद करे

षिक्षक संगठन के पदाधिकारियों/जिला षिक्षा अधिकारी के साथ कैम्प कार्यालय में एक बैठक आहुत की गई

प्रकाशित तिथि : 27/07/2019
IMG_2990v

रुद्रपुर 27 जुलाई- जिलाधिकारी डा0 नीरज खैरवाल की अध्यक्षता में जनपद के षिक्षक संगठन के पदाधिकारियों/जिला षिक्षा अधिकारी के साथ जनपद में षिक्षा के स्तर में गुणात्मक सुधार,विद्यालयों को सुदृृण व विद्यालय में बेहतर संसाधनो के उद््देष्य से कैम्प कार्यालय में एक बैठक आहुत की गई।
बैठक में उन्होने षिक्षक संगठन के पदाधिकारियों व जिला षिक्षा अधिकारी को जनपद में षिक्षा में गुणवत्ता,स्कूलो को माॅडल बनाने व स्कूलो में संसाधन की व्यवस्थाओं पर विस्तृृत परिचर्चा की। जिलाधिकारी ने स्कूलो में स्मार्ट कक्षो का निर्माण,सी.सी. कैमरा व साफ-सुथरा षौचालय व षौचालय में पानी की व्यवस्था,बच्चो को खेल के प्रति प्रोत्साहन के लिये खेल से सम्बन्धित सामाग्री इत्यादी उपलब्ध कराने को कहा। जिलाधिकारी ने कहा षैक्षिक गुणवत्ता मंें सुधार लाने के लिये प्रत्येक कक्षा में एक अध्यापक होना आवष्यक है। उन्होने कहा ब्लाक स्तर पर कम छात्र वाले विद्यालयो को नजदीकी विद्यालय में विलय करने हेतु खण्ड षिक्षा अधिकारी व उप षिक्षा अधकारी प्रस्ताव तैयार करें। उन्होने कहा विद्यालयो के विलय के प्रस्ताव बनाते समय इस बात का ध्यान रखा जाय की उक्त विद्यालय मंे पर्याप्त जगह होनी चाहिये ताकि सभी तरह की अवष्यकताओ को पूरा किया जा सकें। उन्होने कहा इस सम्बन्ध में उक्त क्षेत्र के जनप्रतिनिधियो व जनमानस से भी वार्ता की जाय। इस सम्बन्ध में सम्बन्धित विद्यालयो के माध्यम से भी सहयोग लिया जाय। उन्होने कहा कि हमे प्रत्येक बच्चे के सुनहरे भविश्य को आगे बढाना होगा जिसके लिये हमे दृृण संकल्प के साथ कार्य करना होगा। उन्होने जिला षिक्षा अधिकारी को निर्देषित किया है कि खण्ड षिक्षा अधिकारियो के साथ षीघ्र बैठक कर षिक्षा की गुणवत्ता व अन्य संसाधन की रूप रेखा तैयार करें।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधकारी मयूर दीक्षित,मुख्य षिक्षा अधिकारी एके सिंह,जिला षिक्षा अधिकारी रवि मेहता,षिक्षा संगठन के जिला महामंत्री दीपक सिंह फत्र्याल,कुवंर सिंह पाल,जितेन्द्र प्रताप सिंह,जगदीष कन्नौजिया,गुलाब सिंह सिरोही आदि उपस्थित थे।
– – – –

अपर जिला सूचना अधिकारी
उधमसिंह नगर।