बंद करे

जिलाधिकारी श्रीमती रंजना राजगुरू की अध्यक्षता में कलक्टेªट सभागर में भूतपूर्व एवं अर्द्ध सैनिकों की विभिन्न समस्याओं के सम्बन्ध में त्रेमासिक बैठक आयोजित हुई

प्रकाशित तिथि : 22/12/2020
IMG_9579v

रूद्रपुर 22 दिसम्बर,2020- जिलाधिकारी श्रीमती रंजना राजगुरू की अध्यक्षता में कलक्टेªट सभागर में भूतपूर्व एवं अर्द्ध सैनिकों की विभिन्न समस्याओं के सम्बन्ध में त्रेमासिक बैठक आयोजित हुई। जिलाधिकारी ने पूर्व सैनिको की विभिन्न समस्याओं के निस्तारण हेतु पूर्व में दिये गये निर्देशो के अनुसार ब्लाक व तहसील स्तर पर सभी उप जिलाधिकारी व खण्ड विकास अधिकारी नोडल अधिकारी नामित करने के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि इसी तर्ज पर कलक्टेªट में भी नोडल अधिकारी नामित करते हुये दो माह में सैनिकों की समस्याओं के निस्तारण हेतु बैठक आयोजित करने हेतु सम्बन्धित अधिकारी को निर्देश दिये। उन्होने सम्बन्धित पुलिस क्षेत्राधिकारियों को निर्देश दिये कि पूर्व सैनिको के मामलो को प्राथमिता के आधार पर निस्तारण किया जाय व थाना/तहसील में कानून से सम्बन्धि जो भी बैठके आयोजित की जाती है उसमे पूर्व सैनिक के प्रतिनिधि को भी आमंत्रित किया जाये। उन्होने नगर आयुक्त को निर्देश दिये कि जनपद मुख्यालय पर स्थापित शहीद स्थल का सौन्दर्यकरण करने व सैनिको के नाम अंकित करने आदि व्यवस्थाये सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। उन्होने लोनिवि के अधिकारी को निर्देश दिये कि गोला नदी से शान्तिपुरी मार्ग निर्माण की आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करें साथ ही जब तक मार्ग का निर्माण पूर्ण नही होता है तब तक धूल को रोकने के लिये निरन्तर पानी का छिडकाव किया जाय। उन्होने लीड बैंक अधिकारी को निर्देश दिये कि वे अपने स्तर से सभी बैंको को निर्देशित करे कि सैनिकों से सम्बन्धित मामलो को सुगमता से निस्तरण करना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने सभी अधिकारी/कर्मचारियों को कडे निर्देश दिये कि सैनिको की जो भी समस्याएं आती है उन्हे गम्भीरता से लेते हुये उनका निस्तरण प्राथमिता के आधार पर सुनिश्चित करें।
जिला सैनिक कल्याण अधिकारी से0नि0 कैप्टन रंजीत सेठ एवं अध्यक्ष भूतपूर्व सैनिक खडक सिंह कार्की ने बैठक में सैनिको की विभिन्न समस्याओं से जिलाधिकारी को आवगत कराते हुये निस्तारण की बात रखी।
इस अवसर पर अपर मुख्य विकास अधिकारी हिमांशु खुराना, अपर जिलाधिकारी जगदीश चन्द्र काण्पाल, मुख्य कोषधिकारी शिवानी पाण्डे, मुख्य नगर आयुक्त रिंकू बिष्ट, उप जिलाधिकारी निर्मला बिष्ट, मुक्ता मिश्र सहित भूतपूर्व सैनिक उपस्थित थे।
—————–

योगेश मिश्रा, उप निदेशक/जिला सूचना अधिकारी मो0-70550070
केेएल टम्टा अपर जिला सूचना अधिकारी मो0- 7055007023
फ़ोन – 05944-250890, ईमेल – diousnagar2013@gmail.com