बंद करे

जिलाधिकारी श्रीमति रंजना राजगुरू एवं क्षेत्रीय विधायक राजकुमार ठुकराल ने संयुक्त रूप से प0 रामशुमेर शुक्ला राजकीय मेडिकल काॅलेज/कोविड-19 अस्पताल में वायरोलाॅजी लैब/आरटीपीसीआर जांच लैब का फीता काट कर विधिवत रूप से शुभारम्भ किया गया

प्रकाशित तिथि : 26/10/2020
00440044

रूद्रपुर 26 अक्टूबर,2020- जिलाधिकारी श्रीमति रंजना राजगुरू एवं क्षेत्रीय विधायक राजकुमार ठुकराल ने संयुक्त रूप से प0 रामशुमेर शुक्ला राजकीय मेडिकल काॅलेज/कोविड-19 अस्पताल में वायरोलाॅजी लैब/आरटीपीसीआर जांच लैब का फीता काट कर विधिवत रूप से शुभारम्भ किया गया।
जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में आज जो वायोरोलाॅजी लैब/आरटीसीपीसीआर लैब की स्थापना हुई उससे कोरोना संक्रमित  रोगियों की जांच के लिए सैम्पलों को दिल्ली व अन्यत्र भेजने की आवश्यकता नही पड़ेगी। उन्होने कहा कि अब रिपोर्ट शीघ्र प्राप्त हो सकेगी, यह ऐतिहासिक पल है कि जिस जांच की रिपोर्ट आने मे तीन दिन का समय लगता था वह रिपोर्ट कुछ घण्टों में ही प्राप्त हो सकेगी। जिससें आम लोगो को अच्छी सुविधा प्रदान होगी। उन्होने स्वास्थ्य विभाग की टीम को इस अवसर पर बधाई देते हुए जनता को बेहतर से बेहतर सुविधा मुहैया कराने को कहा।
क्षेत्रीय मा0 विधायक राजकुमार ठुकराल ने कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी के चलते विपरीत परिस्थितियों में स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों ने कोरोना पर विजय प्राप्त की और अपने सीमित संसाधनों से कोरोना संक्रमण को रोकने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होने कहा कि आज इस लैब के शुभारम्भ हुआ है, यह इस बिमारी एवं अन्य परीक्षण जो होगे उसके लिए भी मिल का पत्थर साबित होगा। उन्होने कहा कि स्वास्थ्य महकमा निरन्तर सुधार की ओर बढ़ रहा है। उन्होने कहा कि जो आम नागरिको के लिए एक अच्छी पहल है, बहुत जल्द दिल्ली जैसी सुविधाऐं रूद्रपुर में आम नागरिक को प्राप्त हो सकेगी।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी हिमांशु खुराना, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डी0 एस0 पंचपाल, अपर जिलाधिकारी जगदीश चन्द्र काण्डपाल, सीएमएस टी0एस0 रखोलिया, डाॅ0 हर्षा शर्मा, एसीएमओ अविनाश खन्ना, डा0 उदय शंकर, डा0 हरेन्द्र मलिक, डा0 अकंुर राणा, डा0 गौरव अग्रवाल के साथ ही अन्य चिकित्सक उपस्थित थे।

————————————————-

योगेश मिश्रा उप निदेशक/जिला सूचना अधिकारी मो0-7055007008
केेएल टम्टा अपर जिला सूचना अधिकारी मो0-7055007023

फ़ोन – 05944-250890, ईमेल- diousnagar2013@gmail.com