बंद करे

जनपद में उप राष्ट्रीय पल्स पोलियो प्रतिरक्षण अभियान 26 सितम्बर से एक सप्ताह तक आयोजित होने वाले कार्यक्रम की शत-प्रतिशत सफलता के लिये जनपद के प्रमुख चिकित्सा अधीक्षकों के साथ जिला टास्क फोर्स की बैठक

प्रकाशित तिथि : 27/09/2021
4efct

रूद्रपुर 24 सितम्बर, 2021- जनपद में उप राष्ट्रीय पल्स पोलियो प्रतिरक्षण अभियान 26 सितम्बर से एक सप्ताह तक आयोजित होने वाले कार्यक्रम की शत-प्रतिशत सफलता के लिये जनपद के प्रमुख चिकित्सा अधीक्षकों के साथ जिला टास्क फोर्स की बैठक वीडियों कान्फ्रेसिंग के माध्यम से जिलाधिकारी श्रीमति रंजना राजगुरू की अध्यक्षता में कलक्टेªट सभागार में आयोजित की गई। उन्होने कहा कि कार्यक्रम के सफल संचालन हेतु सम्बन्धित अधिकारियों को अभी से ठोस कार्ययोजना बनाये। उन्होने कहा कि सम्बन्धित अधिकारी कोविड वैक्सीनेशन सहित पल्स पोलियो के कार्य को गम्भीरता से ले इसमे किसी भी प्रकार की ढिलायी न करें। उन्होने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये कि जो सम्बन्धित अधिकारी/कर्मचारी कोविड में कार्य कर रहे है उनसे समन्वय बनाते हुये पल्स पोलियों का वृहत रूप से प्रचार प्रसार करें। उन्होने कहा कि कोविड संक्रमण की दृष्टिगत रखते हुये पोलियों बूथों पर कोविड-19 गाइड लाइन के अनुसार अभियान को सफल बनाया जाये व पोलियों बूथों पर मास्क, सेनेटाईजर, सामाजिक दूरी का अनिवार्य रूप से पालन किया जाये। उन्होने कहा कि कोई भी बच्चा पोलियों खुराक से वंचित न रहे इस पर विशेष ध्यान दिया जाये। उन्होने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये कि जिन स्थानों पर पोलियों बूथ बढाने की आवश्यकता है उन स्थानों पर पहले से ही बूथ बढाना सुनिश्चित करें। उन्होने सभी सीएमएस को निर्देश दिये कि जिन स्थानो पर कम वैक्सीनेशन हो रहा है उन स्थानों पर विशेष ध्यान देना सुनिश्चित करें। उन्होने सीएमओ को निर्देश दिये कि आशा कार्यकत्रियों को निर्देशित करें के घर-घर जाकर कोविड व पल्स पोलियो के लिए वैक्सीनेशन दे सकें। जिलाधिकारी ने कहा कि जिन विभागों को जो जिम्मेदारियां दी गई है वे उन्हे भलिभांति पूर्ण करें। उन्होने कहा कि यह कार्यक्रम अति महत्वपूर्ण कार्यक्रम है इस गम्भीरता से लें। किसी भी स्तर पर कोई लापरवाही पाई गयी तो आवश्यक कार्यवाही अमल में लाई जायेगी। उन्होने कहा कि पल्स पोलियो दिवस पर सभी जनप्रतिनिधियों का सहयोग लेते हुए पल्स पोलियो दिवस को सफल बनाये। उन्होने कहा कि ईंट भट्टे, अधिक जनसंख्या वाले क्षेत्रों पर विशेष फोकस करें।
इस अवसर पर ब्लाॅक प्रमुख ममता जल्हौत्रा, कमलजीत कौर, अर्जुन कश्यप, जिलाध्यक्ष प्रदेश ग्राम प्रधान संघ भाष्कर सरमल, मुख्य विकास अधिकारी आशीष भटगांई, मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ0 डीएस पंचपाल, एमएनए विशाल मिश्रा, एसीएमओ डा0 हरेन्द्र मलिक, जिला युवा कल्याण अधिकारी मोहन सिंह नगन्याल, एसएमओ डब्लूएचओ डा0 मनु खन्ना, जिला पंचायतराज अधिकारी विद्या सिंह सोमनाल, डा0 अजयवीर सिंह,जिला शिक्षा अधिकारी एके सिंह, सीओ आशीष भारद्वाज आदि उपस्थित थे।
————————————————-

संजय कुमार छिम्वाल सहायक निदेशक मत्स्य/जिला सूचना अधिकारी मो0-9760641111
केएल टम्टा अपर जिला सूचना अधिकारी मो0- 7055007023

  फ़ोन- 05944-250890, ईमेल- diousnagar2013@gmail.com