Close

The transport minister of the State Mr. Yashpal Arya inaugurated the newly constructed bus station at a cost of 261.49 lakh today in Bajpur.

Publish Date : 21/12/2020
IMG_9505IMG_9505

बाजपुर 18 दिसम्बर, 2020- प्रदेश के परिवहन मंत्री श्री यशपाल आर्य ने आज बाजपुर में 261.49 लाख की लागत से नवनिर्मित बस स्टेशन का लोकार्पण किया। इस अवसर पर उपस्थित सभी लोगों का धन्यवाद करते हुये बधाई दी। उन्होने कहा कि हम सभी को कन्धे से कन्धा मिलाकर चलना होगा तभी क्षेत्र का विकास होगा। उन्होने कहा कि आज बाजपुर में विद्युत व्यवस्था, सडक, स्कूल, पेयजल, स्वास्थ्य के क्षेत्र में सरकार द्वारा क्षेत्र में चहुमुखी विकास किया गया है, यह विकास आगे भी निरंतर जारी रहेगा इसके लिये आप सभी का साथ चाहिये। उन्होने कहा बाजपुर क्षेत्र में 03 विद्युत सबस्टेशनों का निर्माण किया है, जिससे आज क्षेत्र में लो बोल्टेज की समस्या से निजात मिली है। उन्होने कहा कि पाॅलीटेक्निक के क्षेत्र में सरकार द्वारा सरहनीय काम किया गया है। उन्होने कहा कि जो विकास कार्य कोविड-19 से प्रभावित/रूके हुये है उनको भी प्राथमिकता आधार पर पूर्ण किया जायेगा। उन्होने कहा कि कुछ लोग विकास की गति को कमजोर करना चाहते है यदि आपका साथ मिला तो आने वाले समय में बाजपुर क्षेत्र को एक अलग पहचान मिलेगी। उन्होने कहा जो वर्षो से लोगों का सपना था वह सपना आज पुरा हुआ है। उन्होने कहा कि बस अड्डे को आने वाले समय में डिप्पो में परिर्वतन किया जायेगा, जिससे यहा के लोगों को लिये अन्य प्रान्तों में जाने-आने के लिये एक अच्छी सुविधा मिलेगी, मेरा यह सपना ही नही बल्कि संकल्प भी है। उन्होने कहा कि मुझे जाति, धर्म की राजनीति से उपर उठ कर काम करना है मै प्रदेश के सभी लोगों का मंत्री हूं इस भावना से जब तक आपका साथ मिलेगा कार्य करता रहुंगा। उन्होने कहा कि सरकार की मंशा है कि गरीब, मजदूर, असाय लोगों को विकास की मुख्यधारा से जोडना है। उन्होने कहा कि जिस प्रकार से मा0 प्रधानमंत्री ने प्रत्येक घर में स्वच्छ पानी देने का संकल्प लिया है उसी तर्ज पर प्रदेश सरकार द्वारा भी प्रत्येक घर में पानी का कनेक्शन देने का लक्ष्य रखा गया है जिसके तहत कार्य भी प्रारम्भ कर दिया गया है। उन्होने जनता से अपील करते हुये कहा कि आने वाले दिनों में पानी की दिक्कत न हो इस बात को ध्यान में रखते हुये अनावश्यक पानी को बर्वाद न करें। उन्होने कहा कि सितारगंज व बागेश्वर में भी बस अड्डे का निर्माण किया गया है इसी तर्ज पर गदरपुर में भी जल्द बस स्टेशन का निर्माण किया जायेगा। उन्होने कहा कि वाटर स्पोर्टस को बढावा देने के लिये सरकार द्वारा बौर जलाशय गूलरभोज में जो कार्य किया गया है उसे पर्यटन के रूप में विकसित किया जायेगा। उन्होने बाजपुर की आम जनता से कहा कि जो बस अड्डा आज आपको दिया गया है इस बस अड्डे की देख-भाल हम सभी की जिम्मेदारी है इसे घर की तरह रखे। उन्होने कहा कि आने वाले समय में बाजपुर की जनता को एक विशाल पार्क समर्पित किया जायेगा ऐसी मेरी मंशा है जिससे यहा की माता, बहनों व नौजवानों को घुमने फिरने का एक अच्छा स्थान प्राप्त होगा वही पर्यटन के रूप में बाजपुर को पहचान मिलेगी। उन्होने कहा कि ईश्वर ने जो शक्ति हमें प्रदान की है उस शक्ति को बाजपुर के विकास में लगायी जायेगी। उन्होने उपस्थित जनता से बाजपुर के विकास के लिये सुझाव एवं विचार देने की भी बात कही।
इस अवसर पर पूर्व दर्जा मंत्री हरेन्द्र सिंह लाडी, ब्लाक प्रमुख सरिता, खिलेन्द्र चैधरी, अध्यक्ष व्यापार मंण्डल गुरप्रीत सिंह, जिला पंचायत सदस्य अजीत पाल, सत्यवान गर्ग, वेद भारती, डीके जोशी, राकेश गुप्ता, राकेश लखेडा, सुशील सिंगला, भरती, पूरन जोशी, विकास गुप्ता, गोपाल कोछड, सियाराम, उप जिलाधिकारी एपी बाजपेयी, महाप्रबन्धक परिवहन दीपक जैन सहित ग्राम प्रधान, बीडीसी व बडी संख्या जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।
– – – – – –

Distt Information Office
114- Collectrete, Rudrapur
US Nagar
Phone- 05944-250890, e-mail- diousnagar2013@gmail.com