Close

The birth anniversary of former Prime Minister of India Bharat Ratna late Atal Bihari Bajpayee will be celebrated on 25 December as Good Governance Day

Publish Date : 22/12/2020
IMG_9573IMG_9573

रूद्रपुर 22 दिसम्बर,2020- देश के पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्व0 अटल बिहारी बाजपेयी का जन्म दिवस 25 दिसम्बर को सुशासन दिवस के रूप मे मनाया जायेगा। इस सम्बन्ध मे मुख्य सचिव श्री ओम प्रकाश द्वारा वीडियो काफ्रेसिंग के जरिये सभी जिलाधिकारियो को व्यवस्थित तौर पर कार्यक्रम आयोजित करने के लिए व्यापक दिशा निर्देश दिये। उन्होने कहा कि कार्यक्रम स्थलों पर कोविड 19 के दिशा निदेशो का अनुपालन करते हुये मास्क, सेनिटाइजर तथा आक्सो मीटर की व्यवस्थायें भी बनाई जांए। इस अवसर पर पीएम किसान के अन्तर्गत 18 हजार करोड की धनराशि 9 करोड किसान भाईयों एवं बहनांे के खातों मे हस्तान्तरित की जायेगी।
मुख्य सचिव ने कहा कि सुशासन दिवस के अवसर देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी 25 दिसम्बर (शुक्रवार) को 12 बजे से देश के किसानों को सम्बोधित करेंगे, प्रदेश के सभी विकास खण्ड मुख्यालयों के साथ ही न्याय पंचायत स्तर पर एलईडी स्की्रन की व्यवस्था बनाई जाए तथा प्रधानमंत्री के संदेश को सुनने के लिए क्षेत्र के किसानों को आमंत्रित किया जाए। इस अवसर पर विकास खण्ड मुख्यालयांे तथा न्याय पंचायत स्तर पर अधिक से अधिक कृषकों को आमंत्रित किया जाए। उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री तथा कृषि मंत्री भारत सरकार के संदेशांे का प्रचार साहित्य भी किसानो के मध्य वितरित किया जाए साथ ही प्रातः 10ः30 बजे से किसान गोष्ठी आयोजित कर किसानो के हितो के लिये चलाई जा रही योजनाओं के बारे मे जानकारी दी जाए व कृषि बिल के सन्दर्भ मे कृषकों को विस्तृत रूप से जानकारी दी जाए। इस अवसर पर ब्लाक मुख्यालय मे कृषि, उद्यान, पशुपालन, सहाकारिता विभागो के स्टाल भी लगाये जांए।
मुख्य सचिव ने निर्देश दिये कि 25 दिसम्बर को आयोजित होने वाले इस महत्वपूर्ण आयोजन में क्षेत्रीय विधायकों,सांसदों, क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों, दर्जाधारी मंत्रियों के साथ ही क्षेत्र के काश्तकारो/प्रगतिशील कृषकों को आमंत्रित किया जाए। उन्होने बताया कि प्रधानमंत्री के संदेश का प्रसारण 12 बजे से दूरदर्शन के अलावा विभिन्न टीवी न्यूज चैनलों के अलावा सोशल मीडिया के माध्यम से देशभर मे ंकिया जायेगा। उन्होने सभी जिलाधिकारियो से कहा कि समय रहते सभी त्रुटिहीन व्यवस्थाये सुनिश्चित कर ली जाए। इस महत्पूर्ण कार्यक्रम के लिए कृषि तथा पंचायती राज विभाग नोडल विभाग के रूप मे कार्य करेंगे।
इस अवसर पर जिलाधिकारी श्रीमती रंजना राजगुरू ने मुख्य सचिव को अवगत कराया कि सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही हेतु निर्देश दिया गया है।
इस अवसर पर अपर मुख्य विकास अधिकारी हिमांशु खुराना, मुख्य कृषि अधिकारी डा0 अभय सक्सेना, मुख्य उद्यान अधिकारी एचसी तिवारी, जिला युवा कल्याण अधिकारी मोहन सिंह नगन्याल, जिला पंचायतराज विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।
————–

Distt Information Office
114- Collectrete, Rudrapur
US Nagar
Phone- 05944-250890, e-mail- diousnagar2013@gmail.com