Close

Hon’ble Prime Minister Shri Narendra Modi today inaugurated 35 oxygen plants for the entire country through virtual medium by reaching AIIMS Rishikesh in Uttarakhand

Publish Date : 07/10/2021
v

गदरपुर 07 अक्टूबर,2021- मा0 प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने आज उत्तराखण्ड के एम्स ऋषिकेश में पहुंचकर सम्पूर्ण देश के लिए 35 आॅक्सीजन प्लांटों का वर्चुअल के माध्यम से शुभारम्भ किया। उन्होने कहा कि इन आॅक्सीजन प्लांटों से क्षेत्रीय जनता को लाभ मिलेगा। उन्होने कहा कि देवभूमि ऋषियों की तप भूमि रही है जो विश्व के लोगों को आकर्शित करती है। उन्होने कहा कि मैं आज यहा आकर उत्त्राखण्ड धरती को प्रणाम करता हुॅं मेरा उत्तराखण्ड से बहुत पुराना लगाव है।
इस अवसर पर जिलाधिकारी श्रीमती रंजना राजगुरू ने जनपद में आज सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र गदरपुर में टाईटन कम्पनी लि0 द्वारा निर्मित आॅक्सीजन प्लांट का दीप प्रज्वलित व फीता काटकर शुभारम्भ किया व मा0 प्रधानमंत्री जी के सम्बोधन को लाईव प्रसारण के माध्यम से सुना। उन्होने कहा कि जनपद के सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में सीएसआर के अन्तर्गत आॅक्सीजन प्लांट का निर्माण कार्य पूर्ण कर लिया गया है। इस कार्य के लिये उन्होने औद्योगिक संस्थानों का अभार जताया। उन्होने कहा कि कोरोना काल में टाईटन कम्पनी लि0 द्वारा अनेक स्वास्थ्य से सम्बन्धित उपकरण दिये गये है और आज सामुदयिक स्वास्थ्य केन्द्र गदरपुर में 200 एलपीएम क्षमता का आॅक्सीजन प्लांट लगाया है। उन्होने कहा कि सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों में आॅक्सीजन प्लांट लग जाने से क्षेत्र के लोगों को बेहतर सुविधाऐं मिल सकेगी। उन्होने कहा कि जनपद के सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों में आॅक्सीजन सिलेंडर व आॅक्सीजन काॅन्सिटेªटर पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध करा दिये गये है ताकि आवश्यकता पडने पर मरीजों को उसका तत्काल लाभ मिल सकें। उन्होने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि स्वास्थ्य सम्बन्धित उपकरणों का बेहतर ढंग से प्रयोग करें ताकि आमजन को उसका मिल सकंें। उन्होने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुये कहा कि जो भी उपकरण प्राप्त होते है उनका रख-रखाव भलिभांति ढंग से करना सुनिश्चित करें। इस कार्य के लिये जिलाधिकारी ने टाईटन कम्पनी लि0 का अभार व्यक्त करते हुये क्षेत्र के लोगों को बधाई दी। उन्होने वहां उपस्थित सभी लोगों से अपील करते हुए कहा कि जिन्होने कोविड-19 के वैक्शीनेशन की प्रथम व द्वितीय डोज नही लगाई है वे शीघ्र लगाये ताकि वे स्वंय व अपने परिवार के साथ ही अपने समाज को भी सुरक्षित रखें। उन्होने कहा कि कोरोना का संक्रमण पहले से कुछ कम जरूर हुआ है किन्तु खतरा अभी टला नही है इसलिए सार्वजनिक स्थानों पर जाने से पहले मास्क अवश्य पहने व कोविड के सभी गाईड लाईनों का पालन अवश्य करें।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी आशीष भटगांई, मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ0 डीएस पंचपाल, एसडीएम राकेश तिवारी, प्रभारी चिकित्सा अधीक्षक डाॅ0 संजीव सरना, अध्यक्ष नगर पालिका परिषद गुलाम गौश, टाईटन कम्पनी लि0 से नाॅर्थ हेड संजय सिंगल, कम्पनी हेड संजय दानी, एचआर हेड ललिता जोशी, एडमिन हेड भगवान सिंह, भाष्कर जोशी, अश्विन ठाकुर, हिमांशु गुप्ता, लिनिता, ईशा, हेमा, चन्द्रकान्त, राजेन्द्र के साथ ही व्यापार मण्डल के प्रतिनिधि आदि उपस्थित थे।
—————————-

 
Distt Information Office

114- Collectrete, Rudrapur
US Nagar