Close

Hon’ble Prime Minister Shri Narendra Modi, through video conferencing, discussed the work being done with the vision of prevention of corona infection with the Chief Ministers, Secretaries, District Magistrates of 46 Districts and Health Department officials of 10 states of the country

Publish Date : 19/05/2021
0101

रूद्रपुर 18 मई,2021- मा0 प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने विडियो काॅन्फ्रेन्सिग के माध्यम से देश के 10 राज्यों के मुख्यमंत्री, सचिवों, 46 जिलों के जिलाधिकारियों एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ कोरोना संक्रमण की रोकथाम के दृष्टिगत किये जा रहे कार्यों के सम्बन्ध में सवांद किया। उन्होने कहा कि सभी राज्यों व जिलों ने बहुत अच्छा काम किया, जिन राज्यों ने अच्छा काम किया है उनसे एक प्रेरणा भी मिली है। उन्होने कहा कि कुछ लोगो द्वारा कोरोना पाॅजिटिव होने के बावजूद भी अपने दायित्वों का निर्वाहन बहुत बेहतर ढंग से किया गया इस दौरान कई कोरोना योद्धाओं ने अपनों को खोया और कई दिनों तक अपने परिवार से दूर भी रहे, ऐसे मुश्किल दौर में भी अपने कार्यो को प्राथमिकता दी है। उन्होने कहा कि जिन जनपदों द्वारा सराहनीय कार्य किया गया है वे अपने अनुभवों को अन्य राज्यों के साथ साझा करें। उन्होने कहा कि जिस प्रकार से राज्यों ने महामारी की रोकथाम हेतु कार्य किया है वह बहुत ही सराहनीय है। उन्होने सभी अधिकारियों से कहा कि अपनी भौगोलिक परिस्थितियों के अनुसार कार्यो करें। मा0 प्रधानमंत्री ने अपने सम्बोधन में कहा कि यदि कोई राज्य/जिला कोरोना संक्रमण से जीतता है तो देश भी कोरोना के खिलाफ इस जंग में जीतता है। उन्होने सभी अधिकारियों से कहा कि अपने अपने क्षेत्र में सकारात्क व समर्पण भाव से कार्य करें। उन्होने कहा कि सभी अधिकारी कोरोना के खिलाफ इस लड़ाई में फ्रंटलाईन योद्धाओं का मनोबल बढ़ाऐं। उन्होने कहा कि जिस प्रकार गांवों में लोगो ने खेती के दौरान भी सामाजिक दूरी, मास्क पहनना आदि सभी गाईड लाईनों को पालन किया है उसकी जितनी प्रशंसा की जाये वह कम है। उन्होने कहा कि गांवों की अपनी एक अलग ताकत होती है जो कि कोरोना महामारी के इस दौर में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहें है। उन्होने अपने सम्बोधन में कहा कि जो भी व्यक्ति इस लड़ाई में अपना योगदान दे रहें है वह एक विंग कमाण्डर के रूप में अपने क्षेत्र का नेतृत्व कर रहें है। उन्होने कहा कि कोरोना के खिलाफ इस लड़ाई में लोगो तक सही जानकारी पहुचाना, सामाजिक दूरी का अनुपालन, मास्क, एवं अधिक से अधिक लोगों को जागरूक करना यह हमारे महत्वपूर्ण हथियार है, जिससे हम सब मिलकर कोरोना पर विजय पा सकेगे। उन्होने कहा कि इस दौर में कालाबाजारी करने वालों पर कठोर कार्यवाही करना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि मृत्यु दर को कम करते हुए प्रत्येक व्यक्ति के जीवन को बचाना हम सबका कर्तव्य है, वही आम जनता के दैनिक जरूरतों की पूर्ति किसी भी प्रकार से बाधित न हो वह सुचारू रूप से चले ऐसी योजना से कार्य करें। उन्होने कहा कि ग्रामीण व दूरस्त क्षेत्रों में जहां कोरोना के दूसरी लहर का प्रसार तेजी से हुआ है वहां विशेष ध्यान देने एवं लोगो को जागरूक करने की आवश्यकता है। उन्होने कहा कि अधिकारी अपने अपने क्षेत्रों में जनप्रतिनिधियों व समाज सेवी संगठनो का भी सहयोग लेते हुए कार्य करें।
इस अवसर पर जिलाधिकारी श्रीमति रंजना राजगुरू, मुख्य विकास अधिकारी हिमंाशु खुराना, मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ0 डीएस पंचपाल, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ0 अविनाश खन्ना उपस्थित थे।

—————————

Distt Information Office

114- Collectrete, Rudrapur
US Nagar