Recent UpdatesStop

read more

जन संवाद सेवा

Photo Gallery

WEB RATNA DISTRICT AWARD

view photo gallery

Hit Counter 0003785413 Since: 01-02-2011

Uttarakhand Goverment Portal, India (External Website that opens in a new window) http://india.gov.in, the National Portal of India (External Website that opens in a new window)

News & Events

Print

जिलाधिकारी डा0 नीरज खैरवाल ने बताया है कि आगामी 17 नवम्बर को दिव्यांगजनो के कल्याणार्थ दिव्यांग षिविर का आयोजन आश्रम पद्धति विद्यालय रूद्रपुर में किया जायेगा।

Publish Date: 15-11-2017

रूद्रपुर 15 नवम्बर- जिलाधिकारी डा0 नीरज खैरवाल ने बताया है कि आगामी 17 नवम्बर को दिव्यांगजनो के कल्याणार्थ दिव्यांग षिविर का आयोजन आश्रम पद्धति विद्यालय रूद्रपुर में किया जायेगा। उन्होने बताया कि इस षिविर में प्रदेष के समाज कल्याण/परिवहन मंत्री यषपाल आर्य बतौर मुख्य अतिथि प्रतिभाग करेगें। षिविर की व्यापक सफलता के लिये जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 संजय षाह,उप जिलाधिकारी रोहित मीणा,जिला पूर्ति अधिकारी ष्याम आर्य,मुख्य नगर अधिकारी जय भारत सिंह समेत खण्ड विकास अधिकारी रूद्रपुर,अधिषासी अभियन्ता जल संस्थान एवं क्षेत्राधिकारी नागरिक पुलिस को पूरी तैयारियो के साथ उपस्थित रहने के निर्देष दिये है। 

      डीएम ने सीएमओ को निर्देष दिये है कि वह दिव्यांगजनों को प्रमाण पत्र उपलब्ध कराने व  विषेशज्ञ चिकित्सकों की टीम के साथ मौजूद रहने के निर्देष दिये है। उन्होने एसडीएम को निर्देष दिये है कि वह तहसीलदार,कानूनगो एवं लेखपालों को षिविर में आवष्यक अभिलेखो के साथ उपस्थित रहने हेतु निर्देषित करेगें ताकि षिविर के दौरान योजनाओं का लाभ लाभार्थियों को दिया जा सकें। डीएम ने डीएसओ को निर्देष दिये है कि वह राषन कार्डो की समस्याओं के निस्तारण के लिये अपनी टीम के साथ उपस्थित रहेगें। उन्होने मुख्य नगर अधिकारी को निर्देष दिया है कि वह कार्यक्रम स्थल पर आवष्यक साफ-सफाई व्यवस्था सुनिष्चित कर लें। डीएम ने खण्ड विकास अधिकारी को निर्देषित किया है कि वह लोगों को परिवार रजिस्टर की नकल तथा पेंषन आवेदन पत्रांे पर आख्या मौके पर ही लगायेगें ताकि समाज कल्याण द्वारा संचालित योजनाओं को लाभ पात्रों को तुरन्त दिया जा सकें। ईई जल संस्थान को कार्यक्रम स्थल पर समुचित मात्रा में पेयजल उपलब्ध कराने हेतु निर्देष किया है। डीएम ने समाज कल्याण अधिकारी को कार्यक्रम सुचारू रूप से सम्पादित करने के लिये पर्याप्त मात्रा में विभागीय योजनाओ के आवेदन पत्र षिविर में उपलब्ध कराने के निर्देष दिये है।