Recent UpdatesStop

read more

जन संवाद सेवा

Photo Gallery

WEB RATNA DISTRICT AWARD

view photo gallery

Hit Counter 0003790972 Since: 01-02-2011

Uttarakhand Goverment Portal, India (External Website that opens in a new window) http://india.gov.in, the National Portal of India (External Website that opens in a new window)

News & Events

Print

जिलाधिकारी डाॅ0 नीरज खेैरवाल ने आज कलक्टेªट सभागार में औद्योगिक आस्थानों के प्रतिनिधियों एवं सम्बन्धित अधिकारियों के साथ सी0एस0आर0 (औद्योगिक सामाजिक जिम्मेदारी) की बैठक ली।

Publish Date: 06-11-2017

रूद्रपुर 02 नवम्बर-जिलाधिकारी डाॅ0 नीरज खेैरवाल ने आज कलक्टेªट सभागार में औद्योगिक आस्थानों के प्रतिनिधियों एवं सम्बन्धित अधिकारियों के साथ सी0एस0आर0 (औद्योगिक सामाजिक जिम्मेदारी) की बैठक ली। उन्होंने उद्यमियों से आग्रह किया कि वे अपनी क्षमताओं के अनुसार सामाजिक उत्थान के कार्यो एवं स्कूल कालेजों में अच्छे षिक्षण कार्य के लिये स्कूलों को गोद लें ताकि अध्ययनरत छात्रों को षिक्षा का अच्छा माहौल मिल सकें। जिलाधिकारी ने आरएम सिडकुल केके कफल्टिया को निर्देष दिये कि वह पूरे जिले में उद्यमियों एवं अन्य संस्थानों को स्कूलों की सूची उपलब्ध करा दें। उन्होंने उद्यमियों से कहा कि षिक्षा में गुणात्मक सुधार के लिये आगे आये प्रषासन उन्हें पूरा सहयोग देगा। उन्होंने जगतपुरा स्थित स्कूल में सम्बन्धित उद्यमी द्वारा कार्य कराने से पूर्व षिक्षा विभाग द्वारा पहले कराये गये कार्य की खण्ड षिक्षा अधिकारी एवं मुख्य नगर आयुक्त को संयुक्त रूप से जांच करने के निेर्दष दिये। जिलाधिकारी ने उद्यमियों से कहा कि जिन स्कूला को वह गोद लें उनमें सीसीटीवी कैमरे भी अवष्य  लगायें ताकि कार्यो मे ंपारदर्षिता बनी रहे। जिलाधिकारी ने कहा कि यदि उद्योग बन्धु प्रा0पा0 एवं अन्य षिक्षण षालाओं के अध्ययनरत छात्रों के विकास के लिये आगे आयेंगे तो बच्चों के माध्यम से समाज में एक अच्छा सन्देष जायेगा। 

जिलाधिकारी ने उपस्थित उद्योग समूहों के प्रतिनिधियों से कहा कि वह संयुक्त रूप से सीएसआर के निमित्त से एक अच्छी सी स्कीम बनाकर नाम प्रस्तुत करें ताकि आगामी राज्य स्थापना दिवस 09 नवम्बर को उसे लाॅच किया जा सकें। उन्होंने उद्यमियों से इस बाबत सुझाव व प्रपोजल उपलब्ध कराने को कहा। उन्होंने कहा कि सीएसआर के कार्यो में कोई भी निजी संगठन अथवा संस्थायें भी आगे आ सकती है । राकेट रिद्धि सिद्धि की सोनम गिरी ने बताया कि ग्राम फुलसुंगी स्थित प्रा0पा0 में उनकी कम्पनी द्वारा गोद लिया गया है जिसके लिये 19 लाख की धनराषि व्यय करने का लक्ष्य रखा है तथा 07 लाख की धनराषि अब तक स्कूल के लिये खर्च की जा चुकी है वही श्रीराम फाइवर के प्रतिनिधि ने बताया कि जीजीआईसी फाजलपुर महरोला में उनकी कम्पनी द्वारा कई कार्य छात्रों के उत्थान के लिये किये जा रहे है। 

   सीडीओ  अलोक कुमार पाण्डेय ने उद्यमियों से कहा कि वह सीएसआर के तहत टीम भावना से आगे आये ताकि जनपद में अन्य क्षेत्रों में विकास कार्य किये जा सकें। उन्होंने कहा कि यदि उद्यमी अपने टर्न ओवर का 1 प्रतिषत हिस्साा भी खर्च करने का निर्णय लें तो काफी कार्य किये जा सकते है तथा जो कार्य करें स्थाई तौर पर होने चाहिये।

बैठक में अपर जिलाधिकारी जगदीष चन्द्र काण्डपाल,आरएम सिडकुल केेके कफल्टिया,डीपीओ अखिलेष मिश्रा ,अजय तिवारी,अजीत सिंह,प्रणव मिश्रा,जीसी जोषी समेत सिडकुल के विभिन्न उद्योगपति एवं अन्य लोग उपस्थित थें।