Recent UpdatesStop

read more

जन संवाद सेवा

Photo Gallery

WEB RATNA DISTRICT AWARD

view photo gallery

Hit Counter 0002716640 Since: 01-02-2011

Uttarakhand Goverment Portal, India (External Website that opens in a new window) http://india.gov.in, the National Portal of India (External Website that opens in a new window)

News & Events

Print

जनपद में 21 मई(रविवार) को उत्तराखण्ड अधीनस्त सेवा चयन आयोग के अधीन समूह ’’ग‘‘ के अन्तर्गत आयोजित होने वाली सींचपाल पद की परीक्षा के सफल संचालन हेतु जिला प्रषासन द्वारा सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गयी है।

Publish Date: 19-05-2017

रुद्रपुर 18 मई - जनपद में 21 मई(रविवार) को उत्तराखण्ड अधीनस्त सेवा चयन आयोग के अधीन समूह ’’ग‘‘ के अन्तर्गत आयोजित होने वाली सींचपाल पद की परीक्षा के सफल संचालन हेतु जिला प्रषासन द्वारा सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गयी है। इसी क्रम में अपर जिलाधिकारी जगदीष चन्द्र काण्डपाल ने आज कलक्ट्रेट सभागार में मजिस्ट्रेटों एवं केन्द्र व्यवस्थापकों के साथ बैठक कर आवष्यक दिषा निर्देष दिये। एडीएम ने निर्देष दिये कि जनपद में सींचपाल पद की परीक्षा नकलविहीन एवं पारदर्षी तरीके से सम्पन्न करायी जाय। उन्होंने केन्द्र व्यवस्थापकों को निर्देष दिये कि परीक्षा केन्द्रों पर विद्युत, पेयजल,षौचालय परीक्षार्थियों के बैठने हेतु फर्नीचर आदि की समुचित व्यवस्था परीक्षा तिथि से एक दिन पूर्व ही सुनिष्चित कर ली जाय। उन्होंने केन्द्र व्यवस्थापकों को निर्देष दिये कि सम्पूर्ण परीक्षा कार्यक्रम की वीडियोंक्राफी की जानी है इसलिए सभी केन्द्रों पर वीडियों ग्राफर की व्यवस्था अनिवार्य रुप से कर ली जाय। उन्होंने कहा कि यदि कोई परीक्षार्थी अपना एडमिट कार्ड साथ लाना भूल जाता है तो उसे परीक्षा केन्द्र पर ही एडमिट कार्ड उलपब्ध कराये जाने की व्यवस्था भी कर ली जाय। एडीएम ने कहा कि परीक्षाथिर्याें को परीक्षा प्रारम्भ समय प्रातः 10 बजे से 10.15 बजे तक परीक्षा कक्ष में प्रवेष की अनुमति दी जाय। इसके उपरान्त परीक्षा कक्ष में परीक्षार्थी का प्रवेष वर्जित रहेगा। उन्होंने कहा कि परीक्षा कक्ष में परीक्षाथिर्याें के लिए मोबाईल, कोई भी इलेक्ट्रोनिक उपकरण यहां तक की घडी, रबर, व्हाईटनर आदि का ले जाना भी वर्जित रहेगा। एडीएम ने कहा कि प्रत्येक परीक्षा केन्द्र पर एक मजिस्ट्रेट एवं एक आब्जर्वर तैनात रहेगा। उन्होंने मजिस्ट्रेटों को निर्देष दिये कि सभी परीक्षा केन्द्रों पर गोपनीय सामग्री परीक्षा समय से डेढ घण्टा पूर्व पहंुच जानी चाहिए। उन्होंने सीओ हिमांषु षाह को निर्देष दिये कि प्रत्येक परीक्षा केन्द्र पर दो कांस्टेबल व दो होमगार्ड तैनात किये जाये जिनमें एक महिला कांस्टेबल, एक महिला होमगार्ड, एक पुरुश कांस्टेबल व एक पुरुश होमगार्ड तैनात किया जाय। उन्होंने कहा कि परीक्षा केन्द्रों पर होमगार्ड एवं कांस्टेबल परीक्षा समय से दोे घण्टे पहले ही पहुंच जाने चाहिए। एडीएम ने एसडीएम सदर एवं सीओ को निर्देष दिये कि परीक्षा तिथि से एक दिन पूर्व ही सभी परीक्षा केन्द्रों पर आधारभूत व्यवस्थाओं का निरीक्षण कर लिया जाय ताकि परीक्षार्थियों को किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पडे़।

    परीक्षा कार्यक्रम के नोडल अधिकारी बाजपुर चीनी मिल के जीएम राहुल गोयल ने बताया कि सींचपाल पद की परीक्षा 21 मई को प्रातः 10 बजे से मध्याह्न 12 बजे तक आयोजित होगी। उन्होंने बताया कि सींचपाल पद की परीक्षा हेतु जनपद में 07 परीक्षा केन्द्र बनाये गये हैं जिनमें 06 केन्द्र रुद्रपुर में एवं 01 केन्द्र किच्छा में बनाया गया है। उन्होंने बताया कि रुद्रपुर क्षेत्रान्तर्गत स0भगत सिंह रा0स्ना0महाविद्यालय,इन्द्रा कालोनी गली न0-01 में  कृश्णा इ0 कालेज, आदर्ष कालोनी में सरस्वती विद्या मन्दिर इण्टर कालेज, आ0ना0झा0 राईका, जनता इण्टर कालेज, आर्य कन्या इण्टर कालेज व किच्छा क्षेत्रान्तर्गत बरेली रोड पर सूरजमल कालेज इन्जीयनिरिंग एण्ड मेजेजमेन्ट को परीक्षा केन्द्र बनाया गया है। उन्होने बताया कि कोई भी समस्या उत्पन्न होने पर जिला मुख्यालय के कन्ट्रोंल रुम न0- 05944250719 पर सम्पर्क किया जा सकता है। 

    बैठक में एसडीएम पंकज उपाध्याय, नरेष दुर्गापाल व विनोद कुमार, तहसीलदार अमृता षर्मा, सुदेष कुमार, वरिश्ठ प्रषासनिक अधिकारी गोपाल दत्त पाण्डे सहित केन्द्र व्यवस्थापक उपस्थित थे।