Recent UpdatesStop

read more

जन संवाद सेवा

Photo Gallery

WEB RATNA DISTRICT AWARD

view photo gallery

Hit Counter 0003059978 Since: 01-02-2011

Uttarakhand Goverment Portal, India (External Website that opens in a new window) http://india.gov.in, the National Portal of India (External Website that opens in a new window)

Recent Update

Print

16-06-2017

Under Section/Module : News

जिलाधिकारी डाॅ0 नीरज खैरवाल ने कहा कि सभी उप जिलाधिकारी एव ंक्षेत्राधिकारी पुलिस कानून व्यवस्था को सुखद बनाने के लिये आपसी समन्वय बनाकर कार्य करें।

Publish Date: 16-06-2017

 

रूद्रपुर 16 जून- जिलाधिकारी डाॅ0 नीरज खैरवाल ने कहा कि सभी उप जिलाधिकारी एव ंक्षेत्राधिकारी पुलिस कानून व्यवस्था को सुखद बनाने के लिये आपसी समन्वय बनाकर कार्य करें। यह निर्देष जिलाधिकारी ने आज कलक्टेªट सभागार में स्टाफ बैठक के अन्तर्गत जनपद की कानून व्यवस्था की समीक्षा करते हुये राजस्व तथा पुलिस महकमे के अधिकारियों को दिये। उन्होंने उप जिलाधिकारियों को निर्देष दिये कि वह अपने-अपने न्यायालयों में विभिन्न प्रकार के लम्बित वादों को त्वरित गति से निस्तारित करना सुनिष्चित करें। उन्होंने डीजीसी राजस्व,सिविल,फौजदारी से कहा कि लम्बित वादों को निस्तारण हेतु एडीआर में भी टेकअप किया जा सकता है। उन्होंने निर्देष दिये कि वारन्ट तामिली व भूमि सम्बन्धी लम्बित प्रकरणों को उप जिलाधिकारी व पुलिस अधिकारी आपसी तालमेल बनाकर तहसीलवार निस्तारित कराये। जिलाधिकारी ने आगामी रमजान पर्व के मद्देनजर कानून व्यवस्था पर पैनी नजर रखने तथा षांति कमेटी की बैठक भी करवाने के निर्देष दिये।
        जिलाधिकारी ने चकबन्दी कार्यो के समीक्षा करते हुये विभाग के अधिकारियों को हिदायत दी कि अपनी कार्यप्रणाली में सुधार कर लें चकबन्दी कार्यो में हीलाहवाली क्षम्य नही होगी तथा चकबन्दी रिकार्ड को पूर्ण तरीके से व्यवस्थित कर लें। साथ ही उन्होंने अधिकारियों से स्पश्ट कहा कि वह पारदर्षी तरीके से कार्य करें तथा कोई भी ऐसा कार्य न करें जिससे जन हानि हों। मनोरजंन कर की समीक्षा में उन्होंने निर्देष दिये कि वह अपने प्रगति विवरण तहसीलवार स्पश्ट प्रस्तुत करें। खाद्य विभाग की समीक्षा में जिलाधिकारी ने ने जिला पूर्ति अधिकारी को निर्देष दिये कि वह ग्रामीण क्षेत्रों के फोटो युक्त अन्त्योदय राषन कार्ड का सौ फीसदी सत्यापन सुनिष्चित करें ताकि वास्तविक पात्र को योजना का लाभ मिल सके। उन्होंने उप जिलाघिकारियों को अन्त्योदय राषन कार्ड एवं कुकिंग गैस की होम डिलीवरी एवं घटतोली पर नजर रखने के निर्देष दिये। जिलाधिकारी ने समाधान पोर्टल में दर्ज षिकायतों को तेजी से निस्तारित करने के निर्देष सम्बन्धित अध्किारियों को दिये तथा वह यह भी सुनिष्चित कर लें कि षिकायतकर्ता निस्तारण से सन्तुश्ट हेै या नही। जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारियों को निर्देष दिये कि परिवहन विभाग की कटी हुई आरसीज के निस्तारण में तेजी लायें। जिलाधिकारी ने निर्देष दिये कि कर्मचारियों की बायोमैट्रिक उपस्थिति मुख्यमंत्री के प्राथमिकता में है लिहाजा जिन विभागों द्वारा यह मषीन नही लगाई हेै वह तत्काल लगवाना सुनिष्चित कर लें।
    वसूली के कार्यो के सीमक्ष  करते हुये जिलाधिकारी ने कहा कि सभी उप जिलाधिकारी/तहसीलदार वसूली के कार्यो में तेजी लाये वित्तीय वर्श समाप्ति का इंतजार न करें । उन्होंने कहा कि तहसील स्तर पर सभी बेैक अध्किारियों को बुलाकर वसूली कार्यो की समीक्षा करें।  उनहोंने कहा कि अवैध खनन मंे जो ेधनराषि आरोपित की गई है अभियान चलाकर उसकी वसूली में तेजी लायें।जिलाधिकारी ने दाखिल खारिज के कार्यो के 35 दिन में निपटायें तथा पुराने मामलों को निपटान केे लिये तहसील स्तर पर कैम्प आयोजित किये जाय।
    बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रताप सिंह षाह व जगदीष चन्द्र काण्डपाल,प्रषिक्षु आईएएस नेहा मीणा,संयुक्त मजिस्टेªट विनीत तोमर,उप जिलाधिकारी पंकज उपाध्याय,नरेष दुर्गापाल,विनोद कुमार,युक्त मिश्रा,पूरन सिंह राणा समेत डीजीसी एसबी सिंह,नन्द किषोर विरमानी,नन्दन ंिसंह,एआरटीओ नन्द किषोर,जिला आबाकरी अधिकारी राजीव सिंह चोहान,डीएसओ विपिन कुमार व अन्य अधिकारी तथा कलक्टेªट के विभिन्न पटलों के सहायक उपस्थित थें।